बैंक लॉकर में रखा था सोना, मालिक ने जाकर खोला तो निकले पत्थर

आपने किसी सुरक्षित लॉकर में अपना सोना रख दिया हो और वह कुछ साल बाद पत्थर बन जाए तो यह बहुत ही आश्चर्य की बात होगी. एक ऐसा ही मामला राजस्थान के जालौर जिले से सामने आया है, जहां एक व्यक्ति ने पांच साल पहले बैंक लॉकर में अपना सोना रखा था लेकिन जब लॉकर खुलवाया तो उसमें से पत्थर निकलने लगा.

बैंक लॉकर में रखा था सोना, मालिक ने जाकर खोला तो निकले पत्थर

यह पूरा मामला राजस्थान के जालौर जिले का है, यहां तिलक द्वार स्थित एसबीआई बैंक में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया जब जालौर शहर निवासी पारसमल जैन उस समय चकित रह गए जब इसी बैंक में सुरक्षित रखा उनका सारा सोना पत्थर बन गया. 

पारसमल जैन का महाराष्ट्र के भिवंडी में व्यापार है. वे लॉकडाउन के चलते 20 दिन पहले ही जालौर लौटे हैं. इसके बाद बैंक में जाकर उन्होंने अपना लॉकर खुलवाया. लॉकर खुलवाते ही पारसमल जैन को ऐसा झटका लगा कि वो चकित हो गए. उस लॉकर में पत्थर भरे पड़े थे.

पारसमल ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट पेश कर मामला दर्ज करवाया है. शिकायत के मुताबिक उन्होंने करीब 800 ग्राम सोने के आभूषण बैंक लॉकर में रखे थे. लेकिन अब आभूषण के बजाय उसमें मार्बल पत्थर के टुकड़े मिले हैं. इस घटनाक्रम के बाद बैंक प्रशासन के में भी हड़कंप मच गया है.

इसके बाद पारसमल ने पहले बैंक मैनेजर राम दीन से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन तुरंत कोई जवाब नहीं मिल पाया. उन्होंने बैंक के अन्य अधिकारियों से भी उसी समय संपर्क साधने की कोशिश की लेकिन संपर्क नहीं हो पाया. और अंत में उन्होंने कोतवाली थाने पहुंचकर पूरा घटनाक्रम बताया और मामला दर्ज कराया है.

जब मामला बढ़ गया तो बाद में बैंक मैनेजर ने बताया कि हमारे चेंबर से जब लॉकर ऑपरेट हुआ तो सही तरीके से उनका सिग्नेचर वगैरह मिलाया गया. उन्होंने यह भी कहा कि सभी प्रक्रिया के बाद बैंक का अधिकारी लॉकर खोलने के लिए साथ गया और लॉकर भी एकदम सही था. उपभोक्ता की ओर से लॉकर को ऑपरेट किया गया था.

मैनेजर ने बताया कि जब वे चेंबर में बैठे थे, तभी उन्होंने पत्थर मिलने की बात कही. उन्होंने कहा कि लॉकर की चाभी उपभोक्ता के पास ही होती है, उपभोक्ता के अलावा कोई और लॉकर को नहीं खोल सकता है. बैंक के पास सिर्फ मास्टर चाभी होती है, सारे लॉकर को नीचे से ही लॉक किया जाता है.