राजस्थान: महिला टीचर ने प्रिंसिपल पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

राजस्थान के भरतपुर से एक शर्मनाक घटना सामने आई है. जहां पर राज्य सरकार के सरकारी स्कूल में तैनात एक स्कूल की महिला टीचर ने प्रिंसिपल पर यौन उत्पीड़न का गंभीर आरोप लगाया है. इस मामले में स्कूल टीचर ने प्रिंसिपल के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करा दिया है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

  • प्रिंसिपल पर अश्लील हरकत करने का आरोप
  • महिला टीचर ने पुलिस से की मामले की शिकायत

यह मामला भरतपुर के सीकरी थाना क्षेत्र का है. इस इलाके के एक उच्च प्राथमिक स्कूल में तैनात 26 साल की महिला टीचर ने स्कूल के प्रिंसपल के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. स्कूल में महिला टीचर की नियुक्ति 2018 में हुई थी. एक साल बाद से ही स्कूल प्राचार्य शिक्षिका को परेशान करने लगा और उसके साथ अश्लील हरकत करने लगा. प्रिंसिपल की लगातार ऐसी हरकतों से शिक्षिका बेहद परेशान हो गई और उसने प्राचार्य के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करा दिया.

टीचर ने प्राचार्य के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया

शिक्षिका का कहना है की वह दलित समाज से ताल्लुक रखती है और प्राचार्य उच्च जाति से ताल्लुक रखता है. जब भी प्रिंसपल को मौका मिलता है वो टीचर के साथ अश्लील हरकत कर देता. जिससे आहत होकर प्राचार्य के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया है लेकिन अब तक पुलिस ने इस मामले में कोई एक्शन नहीं लिया है.

पुलिस इस मामले की जांच में जुटी

महिला टीचर ने आरोप लगाया है कि पुलिस में शिकायत देने के बाद प्राचार्य उस पर राजनीति दबाव बना रहा है और उसकी जिंदगी खराब करने और शादी नहीं होने देने की धमकी दे रहा है. वहीं जिला पुलिस अधीक्षक हैदर अली जैदी ने बताया की एक स्कूल शिक्षिका ने प्राचार्य के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया है जिसकी जांच अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक बुगलाल मीणा को सौंपी है और तीन दिन में जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं.