विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, पकड़े गए 3 ठग

अगर आप विदेश में नौकरी करना चाहते हैं, विदेश में बसना चाहते हैं तो थोड़ा सावधान रहिए क्योंकि ठगों के कई ऐसे गैंग हैं जिनके आप शिकार हो सकते हैं. गाजियाबाद पुलिस ने ठगों के एक ऐसे ही बड़े गैंग का पर्दाफाश किया है. पुलिस के मुताबिक ये लोग विदेश भेजने के नाम पर, वहां नौकरी दिलाने के नाम पर युवाओं से बड़ी रकम ठग लिया करते थे . इससे पहले कि सामने वाला समझ पाए कि उसके साथ ठगी हुई है, ये पूरा गैंग गायब हो जाता था.

गाजियाबाद पुलिस के पास कुछ युवाओं ने शिकायत दी कि विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर उनके साथ लाखों की ठगी की गई है. पीड़ितों ने पुलिस को जाली नियुक्ति पत्र भी दिखाए और फ्लाइट की टिकट भी दिखाई.

गौतम बुद्ध नगर के रहने वाले 3 ठग गिरफ्तार

शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने उन तमाम नंबरों की डिटेल निकाली जिनके जरिए ये लोग पीड़ितों से बात किया करते थे. पुलिस ने इनके ऑनलाइन दिए गए विज्ञापनों की भी जांच की तो पुलिस को इस गैंग के तीन शातिर ठगों की जानकारी मिल गई. इसके बाद पुलिस ने तीनों आरोपी महताब आलम, सफातुल्ला खान और विकास राय को गिरफ्तार कर लिया. ये तीनों गौतम बुद्ध नगर के रहने वाले हैं.

कई कैंसिल टिकट भी हुए बरामद

जांच में पुलिस को पता लगा कि इस गैंग के कुछ लोग विदेशों में बैठे हैं. वहां से जाली नियुक्ति पत्र भेजा करते थे. जिसे देखकर लोगों को इन पर यकीन आ जाता फिर लोग लाखों में इन्हें रुपए दे देते. पुलिस ने इनके पास कई देशों के जाली स्टैम्प, 90 पासपोर्ट, जाली वीजा और कई कैंसिल टिकट भी बरामद किए गए हैं.

अब तक की है कई करोड़ की ठगी

ये लोग यकीन दिलाने और ठगी की रकम बढ़वाने के लिए टिकट करवा देते थे और बाद में इसे कैंसिल करा देते थे. एक बार एक जगह ऑफिस खोलते और जब कुछ लोग इनके शिकार बन जाते तो ये दफ्तर बंद कर वहां से गायब हो जाते और फोन नंबर भी बदल देते थे. पुलिस के मुताबिक इन लोगों ने अब तक कई करोड़ की ठगी की है.