जडेजा ने लगाया जीत का छक्का, कोलकाता पांच विकेट से हारा

पांच साल बाद अपने मैदान पर खेलने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स को मैच जीतने के लिए 203 रन का लक्ष्य मिला था, जिसे उसने पारी के आखिरी ओवर में रोमांचक अंदाज में हासिल कर लिया. सीएसके को 20वें ओवर में 17 रन बनाने थे, जिसे रवींद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो की जोड़ी ने एक बॉल बाकी रहते हुए बना लिया. इस जीत के बाद ना सिर्फ चेन्रई सुपर किंग्स के खिलाड़ी बल्कि पूरा स्टेडियम झूम उठा था.

चेन्नई के लिए शेन वॉटसन ने 42, अंबाती रायडू ने 39,सैम बिलिंग्स ने 56 और कप्तान धोनी ने 25 रन बनाए. यह आईपीएल 11 में चेन्नई की दो मैच में दूसरी जीत है. हर कोई जानता है कि चेन्नई ने अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को रोमांचक अंदाज में हराया था.

कोलकाता ने बनाए थे 202 रन

टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कोलकाता नाइट राइडर्स को पहले बल्लेबाज़ी का न्योता दिया था. केकेआर की पारी को एक बार फिर क्रिस लिन और सुनील नरेन ने शुरू किया, लेकिन ये जोड़ी सिर्फ 51 रन तक पवेलियन लौट गई. नरेन ने 12 तो लिन ने 22 रन बनाए. जबकि एक समय केकेआर ने 89 रनों तक ही अपने पांच विकेट गंवा दिए थे और लगने लगा था कि वह बड़ा स्कोर शायद ही खड़ा कर पाए.

लेकिन आखिरकार को आंद्र रसेल की तूफानी पारी ने केकेआर का स्कोर 200 पार पहुंचा दिया. यानि केकेआर ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 202 रन का स्कोर खड़ा किया. रसेल ने 36 बॉल पर एक चौके और 11 छक्के की मदद से नाबाद 88 रन की पारी खेली, जो कि आईपीएल में उनका सर्वोच्च स्कोर है. जबकि वह आईपीएल में एक पारी में 11 या फिर उससे अधिक छक्के लगाने वाले सिर्फ छठे खिलाड़ी हैं. रसेल का स्ट्राइक 244 रहा. वहीं केकेआर ने आखिरी 10 ओवरों में 113 रन बटोरे और महज एक विकेट खोया. रसेल के अलावा कप्तान दिनेश कार्तिक ने 26 रन तो उपकप्तान रॉबिन उथप्पा ने 29 रन की तेज़ पारी खेली.

चेन्नई के लिए हरभजन सिंह ने दो ओवर में 11 रन देकर एक विकेट लिया. जबकि शेन वॉटसन ने 39 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए. वहीं शार्दुल ठाकुर और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिया.