जोधपुर सेंट्रल जेल में सलमान पर मेहरबानी, अन्य कैदियों के परिजन नाराज

राजस्थान की जोधपुर सेंट्रल जेल में कैद अभिनेता सलमान खान को नियमों में ढील देने से अन्य कैदियों के परिजनों में नाराजगी देखने को मिली. जेल नियमों के अनुसार, किसी कैदी से मुलाकात का समय और मिलने वालों की संख्या तय है. 15 दिन में अधिकतम तीन मुलाकाती 1 बार मिल सकते हैं. इस संख्या में कमी या बढ़ोत्तरी का अधिकार जेल अधीक्षक को होता है और इसी पावर के चलते शुक्रवार को सलमान से चार लोगों को मिलने दिया गया. सलमान पर जेल प्रशासन की इस मेहरबानी पर अन्य कैदियों के परिजनों में नाराजगी देखने को मिली.

हिरण शिकार मामले में 5 साल कैद और 10 हजार रुपए जुर्माने की सजा के बाद सलमान खान का शुक्रवार को जोधपुर सेट्रल जेल में दूसरा दिन था. जेल में सलमान से मिलने अभिनेत्री प्रिटी जिंटा, बहनें अलवीरा, अर्पिता और बॉडीगार्ड शेरा पहुंचे. जब प्रिटी जिंटा और सलमान की बहनें जेल पहुंची तो वहां मौजूद लोग उनके साथ सेल्फी अौर ऑटोग्राफ लेने में व्यस्त नजर आए.

बता दें कि सलमान खान की जमानत पर फैसला शनिवार को सामने आएगा. शुक्रवार को जोधपुर सेशन कोर्ट में हुई सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया गया था. उम्मीद जताई जा रही थी कि यह जमानत पर फैसला उनके पक्ष में आएगा, मगर देर रात हुए एक बड़े फेरबदल से स्थिति काफी अस्पष्ट हो गई है. देर रात सलमान की जमानत याचिका पर सुनवाई करने वाले जज रविन्द्र कुमार जोशी समेत 87 अन्य जजों का ट्रांसफर कर दिया गया है. ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि शनिवार यानी आज भी सलमान की जमानत पर फैसला नहीं हो पाएगा.