शहर व समाज की शांति भंग करने वालों से बहुत ही सख्ती से निपटा जाएगा- राजा बाबू सिंह

पियूष शिवहरे,महिमा न्यूज़,ग्वालियर। कानून को हाथ में लेकर शहर व समाज की शांति भंग करने वालों से बहुत ही सख्ती से निपटा जाएगा यह बात श्री राजा बाबू सिंह एडीजीपी एंड आईजी ग्वालियर जोन ने रेडियो चस्का मैं कहीं साथ ही उन्होंने बताया की पिछली जो दो-तीन वारदातें हुई थी शहर में जिनमें पितांबरा गैस एजेंसी की मुनीम को गोली मारी थी पैसा लूटा था व 3 महीने पहले जो कैश डिलीवरी वेन के गार्ड की हत्या कर कैश लूट ले गए थे ग्वालियर पुलिस द्वारा ब्रीफ एनकाउंटर में एक जो लूटेरा है नवीन शर्मा उसको गोली पुलिस को मारनी पड़ी पैर में वह भाग रहा था और आत्मरक्षा में पुलिस को गोली चलानी पड़ी। ग्वालियर पुलिस द्वारा एक गिरोह पकड़ा गया है जिस गिरोह एक राइफल भी पुलिस ने बरामद की है जो जो कैश डिलीवरी वैन के गार्ड से लूटी गई थी और इससे पहले भी 24 लाख की लूट हुई थी वह भी बरामद हुई है। ग्वालियर पुलिस को बहुत उल्लेखनीय सफलता मिली है मैने पहले भी कहा है कि समाज में गुंडों बदमाशों के लिए कोई जगह नहीं है फिर मेरा मैसेज बहुत लाउड एंड क्लियर है जो भी कानून हाथ में लेने की कोशिश करेगा और जो भी समाज की शहर की शांति भंग करेगा उसके साथ सख्ती से निपटा जाएगा इसका उदाहरण आप देख रहे हैं ।

शहर में सिटीसेंटर स्थित एसबीआई बैंक में हुई लूट की वारदात को अंजाम देकर दहशत फैलाने वाले बदमाशों को धर दबोचने के लिये एसपी नवनीत भसीन ने मुख्य टारगेट पर लिया था और इसी लूट में डीएसपी क्राइम रत्नेश तोेमर, टीआई क्राइम ब्रांच दामोदर गुप्ता की देखरेख में क्राईम ब्रांच ग्वालियर की 5 टीमों को बदमाशों की ढूंढने के लिये लगाया गया।

लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाली गैंग का खुलासा ग्वालियर पुलिस ने मीडिया को बताया की शहर में सिटीसेंटर स्थित एसबीआई बैंक में हुई लूट की वारदात को अंजाम देकर दहशत फैलाने वाले बदमाशों को धर दबोचने के लिये एसपी नवनीत भसीन ने बदमाशों को दबोचने के लिए क्राइम ब्रांच की 5 विभिन्न टीमों को बदमाशों की ढूंढने के लिये लगाया था। पुलिस को र्स्कोपियों से मिला लूटेरों का सुराग पुलिस द्वारा बैंक से मिले वीडियों फुटेज तथा शहर के विभिन्न चौराहों पर लगे कैमरे के 150-200 फुटेजों को चैक किया गया। एक फुटेज में पुलिस ने एक संदिग्ध स्कॉर्पियों गाड़ी चिन्हित की गई। इसी सुराग के सहारे पुलिस लुटेरों तक पहुंचने में कामयाबी मिली, शहर में हुई लूट की वारदातों में प्रॉपर्टी का काम करने वाले धर्मेन्द्र जाट निवासी गुड़ा-गुड़ी का नाका, लश्कर जिला ग्वालियर शामिल हो सकता हैै, क्राइम ब्रांच ने संदिग्ध लुटेरे धर्मेन्द्र जाट को गुड़ा-गुड़ी का नाका को उठा कर पूछताछ की तो उसके द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर लूट की घटना को अंजाम देने की बात कबूल की।

लूट की 4 सनसनीखेज बारदातों का हुआ खुलासा
लूट की घटना में उपयोग की गयी स्कॉर्पियो कार एमपी 07सीई 2185 तथा 1.16 लाख रूपये बरामद किये। 27 अक्टूबर को खबर मिली कि गिरोह का मुख्य शॉर्प शूटर बड़ागांव के पास देखा गया है जो शहर से भागने की फिराक में है। तभी टीम ने बड़ागांव के पास बिजौली रोड पर घेराबंदी की, तभी पल्सर मोटरसाईकिल पर एक बदमाश आता दिखाई दिया जो पुलिस को देखकर भागने लगा तो उसका पीछा किया तो उसने पुलिस पर गोलियां चला दी थी, तो पुलिस ने भी गोली चलाई जो बदमाश के पैर में लगी। पूछताछ में उसने अपना नाम नवीन शर्मा पुत्र राजेन्द्रप्रसाद शर्मा उम्र 25 साल निवासी सिंधिया नगर थाना विश्वविद्यालय मूल निवासी ग्राम के लिया थाना केलिया जिला जालौन बताया जो कि चन्द्रबदनीना का थाना झांसी रोड पर रेडीमेट कपड़े की दुकान चलाता है। मौके से मोटर सायकिल ब्लेक रंग की पल्सर बरामद व एक 32 बोर की पिस्टल व 4 जिंदा राउण्ड बरामद किये।
23 अक्टूबर की सुबह सिटीसेंटर स्थित एसबीआई बैंक परिसर में पीताम्बरा गैस के मुनीम वासुदेव शर्मा को 3 लुटेरों द्वारा गोलीमार कर 4 लाख 50 हजार रूपये लूट कर शहर में सनसनी फैला दी थी। पूछताछ में बदमाशों ने 6 जुलाई को सीएमएस कंपनी की कैश वेन में लूटने की वारदात स्वीकार की। आरोपियों ने वैन के सुरक्षा गार्ड रमेशसिंह तोमर को गोली मारकर हत्याकर 8 लाख 28 हजार रूपयों से भरा बैग व 12 बोर की इकनाली बंदूक लूट कर फरार हो गये थे। यह घटना शिवपुरी लिंक रोड पर ई-कार्ट कंपनी के कार्यालय के सामने नवीन शर्मा, धर्मेन्द्र जाट, नबाव गुर्जर, तपेश पंण्डित, आकाश जाट और राजबाल्मिक ने मिलकर की थी। 28 अक्टूबर को लुटेरे नवाब गुर्जर साल 32 निवासी ग्राम नागौर थाना बिलौआ को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से गार्ड से लूटी गई 12 बोर की इकनाली बंदूक बरामद की है।

इस गिरोह में..
नवीन शर्मा पुत्र राजेन्द्रप्रसाद शर्मा उम्र 25 साल निवासी सिंधिया नगर थाना विश्वविद्यालय मूल निवासी ग्राम केलिया थाना केलिया जिला जालौन
धर्मेन्द्रजाटपुत्र वीपी सिंह उम्र 35 साल निवासी गुड़ा-गुड़ी का नाका, ग्वालियर
नवाब गुर्जर पुत्र जहानसिंह गुर्जर साल 32 निवासी ग्राम नागौर थाना बिलौआ जिला ग्वालियर
आकाश जाट पुत्र ओमप्रकाश जाट 23 साल निवासी ग्राम ऊंचा थाना सादावाद जिला मथुरा
तपेश कुमार गौतम उर्फ टीट ूपण्डित पुत्र श्यामबाबू उम्र 25 साल निवासी तमोली धर्मशाला के पास बृंदावन, मथुरा।

यह सामान लुटेरों से बरामद किया गया है..
पकड़े गये लुटेरों के कब्जे सेएक 32 बोर पिस्टल मय 4 जिंदा राउण्ड, एक काले रंग की पल्सर मोटरसायकिल, एक स्कॉर्पियो कार, 12 बोर की इकनाली बंदूक, 1.16 लाख रूपये नगद तथा लूटा गया बैग बरामद किया गया हैं। घटना में उपयोग शेष हथियारों एवं लूटी गई रकम की बरामदगी के प्रयास जारी हैं।

लूट के गिरोह का खुलासा करने वाली टीम में डीएसपी,क्राइम रत्नेशसिंह तोमर, टीआई दामोदर गुप्ता, एसआई पप्पू यादव, महावीर सिंह, मनोज सिंह परमार, हैड कान्स्टेबल राजीव सोलंकी, गुलशन सोनकर, आरक्षक चंद्रवीरसिंह गुर्जर, अशोक भदौरिया, दिनेशसिंह तोमर, राजेशसिंह तोमर, भगवती सोलंकी, अनिल मौर्य ,गौरव आर्य, रोहित अहिरवार, अनुवेंद्रसिंह तोमर, अंगदसिंह यादव, अरविन्द गुर्जर की लूट का खुलासा करने में कड़ी मशक्कत करना पड़ी है। इसी के साथ आरोपियों की गिरफ्तारी एवं बरामदगी में टीआई विश्वविद्यालय रामनरेश यादव, टीआई कम्पू विनय शर्मा, टीआई बिजौली सुरजीत परमार आदि टीम में शामिल हैं।

Mahima News Live 24x7


Mahima News Media Group


Mahima Express Media Group