IND vs WI: अब किंग्सटन फतह कर विराट ब्रिगेड की नजर 120 अंक पर

पहले टेस्ट में एकतरफा जीत हासिल करने वाली भारतीय टीम किंग्सटन टेस्ट के लिए तैयार है. यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट शुक्रवार से खेला जाएगा. भारतीय समयानुसार यह टेस्ट मैच रात 8:00 बजे से खेला जाएगा. टीम इंडिया की नजरें दूसरा टेस्ट भी जीतकर कैरेबियाई टीम का 2-0 से सफाया करने पर हैं. विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत खेली जा रही इस सीरीज में विराट ब्रिगेड पूरे 120 अंक बटोरने को तैयार है. वह एंटीगा टेस्ट 318 रनों के विशाल अंतर से जीतकर पहले ही 60 अंक हासिल कर चुकी है.

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में शीर्ष नौ टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिनमें भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और वेस्टइंडीज शामिल हैं. हर सीरीज के 120 अंक होंगे. दो मैचों की सीरीज में एक मैच के 60 अंक होंगे तो तीन मैचों की सीरीज में एक मैच के 40 अंक होंगे. टाई से आधे अंक मिलेंगे, जबकि ड्रॉ पर 3:1 के अनुपात में बांटा जाएगा.

मौजूदा सीरीज के पहले टेस्ट में भारत ने विंडीज को खेल के सभी विभागों में मात दी थी. पहले दिन के शुरुआती सत्र को अगर छोड़ दिया जाए तो विंडीज की टीम कभी भी भारत पर हावी नहीं रह पाई थी. भारत की पहली पारी में उसने 25 रनों के भीतर ही भारत के तीन विकेट चटका दिए थे, लेकिन उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और निचले क्रम में रवींद्र जडेजा के अर्धशतकों के दम पर भारत संभल गया था