धोनी पर लटकी BCCI की तलवार, कभी भी कर सकते हैं संन्यास का ऐलान

महेंद्र सिंह धोनी पर BCCI की तलवार लटक रही है और यह अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज जल्द ही अपने संन्यास पर बड़ा फैसला ले सकता है. इस बात की संभावना ज्यादा है कि धोनी कभी भी संन्यास का ऐलान कर सकते हैं, हालांकि इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था कि 38 वर्षीय धोनी वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद अपने संन्यास का ऐलान कर देंगे. मगर अभी तक धोनी की तरफ से कोई ऐसी बात सुनने को नहीं मिली है.

बीसीसीआई सचिव अमिताभ चौधरी वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का चयन करने के लिए जल्द ही एक बैठक बुला सकते हैं, जिसमें तीन टी-20 इंटरनेशनल, तीन वनडे और दो टेस्ट शामिल हैं.

इस बात की संभावना बेहद कम है कि धोनी को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए चुना जाए. यदि चयनकर्ता धोनी को अनदेखा करते हैं, तो यह भारत के बेहतरीन कप्तान और खिलाड़ी की छवि को धूमिल कर देगा.

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद प्रशासकों की समिति (सीओए) कुछ ही दिन में भारतीय कप्‍तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री के साथ मीटिंग करेगी.

अगले साल ऑस्‍ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप होना है. ऐसे में चयनकर्ता उन खिलाड़ियों की खोज में जुटेंगे जो ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले इस टूर्नामेंट में अपना कमाल दिखा सकें.