CWC 2019: नॉटिंघम में 'नॉटी' हो सकता है मौसम, बहुत मुश्किल है पूरे 50 ओवर का मैच

वर्ल्ड कप-2019 के दौरान इंग्लैंड के मौसम की खूब चर्चा हो रही है. क्रिकेट के इस महाकुंभ में अब तक 17 में से 3 मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं. गुरुवार को नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में टीम इंडिया का मुकाबला न्यूजीलैंड से है. इस मैच पर भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है. नॉटिंघम में रुक-रुक कर बारिश हो रही है. मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक लंच के समय तक बारिश थम सकती है, जिससे कम ओवरों का मैच संभव हो सकता है.

स्थानीय वेबसाइट नॉटिंघमपोस्ट के अनुसार बारिश के मद्देनजर नॉटिंघम क्षेत्र में 'यलो वॉर्निंग' लागू है.' बर्मिंघम, पीटरबरो और न्यूकैसल सहित इंग्लैंड का बड़ा क्षेत्र बारिश के घेरे में है. वेबसाइट ने बताया कि गुरुवार को अधिकतम तापमान लगभग 13 डिग्री सेल्सियस और रात का न्यूनतम तापमान 10 या 11 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा.

वर्ल्ड कप-2019 के 18वें मैच में दो ऐसी टीमों का मुकाबला होगा, जो इस विश्व कप में अब तक अपराजित हैं. अगर बारिश ने खलल नहीं डाला तो ट्रेंट ब्रिज मैदान पर होने वाले इस मैच में किसी एक टीम का विजयी क्रम टूटना तय है.

गौरतलब है कि इंग्लैंड और वेल्स की मेजबानी में शुरू हुए वर्ल्ड कप में अब तक खिलाड़ी से ज्यादा बारिश ने अपनी भूमिका से चौंकाया है. बारिश के जारी 'खेल' ने क्रिकेट प्रशंसकों को ये कहने पर मजबूर कर दिया है कि ये वर्ल्ड कप है या रेन कप?

बारिश की वजह से सोमवार को वर्ल्ड कप का 15वां मैच रद्द करना पड़ा था. मंगलवार को वर्ल्ड कप का 16वां मैच भी रद्द हो गया था. इसके साथ ही वर्ल्ड कप- 2019 सबसे ज्यादा मैच रद्द होने वाला वर्ल्ड कप बन गया.