पाकिस्तान: रमजान में दरगाह के बाहर धमाका, 4 सुरक्षाबलों समेत 5 की मौत, 19 जख्मी

पाकिस्तान के लाहौर स्थित दाता दरबार दरगाह के बाहर बड़ा धमाका हुआ है, जिसमें अब तक 5 लोगों के मारे जाने की खबर है. इस आत्मघाती हमले में जान गंवाने वाले 3 पाकिस्तान पंजाब पुलिस के एलीट फोर्स के कमांडो हैं, जबकि एक सुरक्षा गार्ड और एक आम नागरिक है.

इसके अलावा इस आत्मघाती हमले 19 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. इस हादसे में मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है. दाता दरबार एक सूफी दरगाह है. इस आत्मघाती हमले में घायल हुए लोगों को मयो हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से 7-8 घायलों की हालत नाजुक बताई जा रही है.

इस हमले के बाद दाता दरबार को चारो ओर से घेर लिया गया है. साथ ही दाता दरबार को बंद कर दिया गया. जायरीनोंं को दाता दरबार नहीं जाने की सलाह दी गई है. यह धमाका रमजान शुरू होने के एक दिन बाद सामने आया है. फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया है कि आखिर इस हमले के पीछे किस आतंकी संगठन का हाथ है.

इस मामले को लेकर लाहौर के डीआईजी (ऑपरेशन) अशफाक अहमद खान ने कहा कि दाता दरबार के बाहर धमाका हुआ है और पाकिस्तान पंजाब की एलीट फोर्स के कमांडो को निशाना बनाया गया है. इसमें पंजाब एलीड फोर्स के तीन कमांडो, एक सुरक्षा गार्ड और एक नागरिक की मौत हुई है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. फिलहाल पूरे इलाके को घेर लिया गया है.

इससे पहले यहां पर साल 2010 में आत्मघाती हमला हुआ था, जिसमें कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. पाकिस्तान समाचार चैनल जियो के मुताबिक दाता दरबार बम धमाके में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.