IPL में कोहली की टीम का शर्मनाक रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में रविवार को खेले गए आईपीएल के एक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 16 रनों से हरा दिया. इसी के साथ दिल्ली ने प्लेऑफ में जगह भी पक्की कर ली. दिल्ली ने 2012 के बाद से पहली बार प्लेऑफ में प्रवेश किया.

इधर, आरसीबी की इस हार के साथ ही कोहली की टीम के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया. टी-20 फॉर्मेट में कोहली की टीम की यह 100वीं हार थी. इसी के साथ टी-20 फॉर्मेट में 100 मैच हारने वाली पहली भारतीय टीम बन गई है. टीम ने आईपीएल में अब तक 92 जबकि चैंपियन्स लीग टी-20 में 8 मैचों में हार झेली है.

पूरे विश्व की बात करें तो टी-20 फॉर्मेट में आरसीबी 100 मैच हारने के मामले में तीसरे नंबर पर है. इसके अलावा इंग्लिश डोमेस्टिक टीमें मिडलसेक्स (Middlesex) को 112 मैचौं में हार मिली है और डर्बीशायर (Derbyshire) को 101 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

रविवार को खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान श्रेयस अय्यर (57), सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (50) के बाद शेरफेन रदरफोर्ड की आखिरी ओवर में तेज तर्रार पारी की बदौलत बेंगलोर के सामने 188 रनों का लक्ष्य रखा था. हालांकि, बेंगलोर 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 171 रन ही बना सकी.

इस सीजन यह इन दोनों टीमों के बीच दूसरी भिड़ंत थी. पहले मैच में दिल्ली ने बेंगलोर को उसके घर में हराया था. फिरोज शाह कोटला पर यह इन दोनों टीमों के बीच कुल 9वां मैच था जिसमें से 6 में बेंगलोर को जीत मिली है तो वहीं 3 में दिल्ली को.