IPL: कोलकाता में कोहली का 'करामाती' कैच, हैरान रह गया हर कोई

नीतीश राणा (नाबाद 85, 46 गेंदों में ) और आंद्रे रसेल (65 रन, 25 गेंदों में ) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने आईपीएल के 12वें संस्करण के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 10 रनों से शिकस्त दी. बेंगलुरु की यह नौ मैचों में दूसरी जीत है, जबकि केकेआर को लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा. उसकी नौ मैचों में यह कुल पांचवीं हार है.

शुक्रवार को ईडन गार्डन्स में कोलकाता की टीम 214 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 203 रन ही बना पाई. इस जीत के साथ बेंगलुरु ने इस संस्करण के प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है.

कप्तान विराट कोहली के आईपीएल में पांचवें शतक और मोईन अली की धमाकेदार पारी की मदद से RCB ने धीमी शुरुआत से उबरकर 213/4 का बड़ा स्कोर खड़ा किया. कोहली ने 58 गेंदों में 100 रन बनाए, जिसमें नौ चौके और चार छक्के शामिल हैं. मोईन अली ने केवल 28 गेंदों पर पांच चौकों और छह छक्कों की मदद से 66 रन बनाए.

'मैन ऑफ द मैच' कोहली ने शतकीय पारी के बाद फील्ड पर अपने करामाती प्रदर्शन से RCB को तीन विकेट दिलाने में मदद की. 30 साल के कोहली ने न सिर्फ दो कैच लपके, बल्कि एक रन आउट भी किया.