PAK ने फिर खोला अपना एयरस्पेस, अंतरराष्ट्रीय उड़ानें होंगी बहाल

भारत और पाकिस्तान के बीच जंग जैसे हालात बने हुए थे. बालाकोट में भारत की जवाबी कार्रवाई के बाद से पाकिस्तान खौफ में जी रहा है. पाकिस्तान ने बुधवार को अपने हवाई क्षेत्र को बंद कर दिया था, लेकिन अंतरराष्ट्रीय दबाव के चलते उसने अपने हवाई क्षेत्र को फिर से शुरू कर दिया है. एयरलाइंस सेवाएं फिर से बहाल हो गई हैं.

बता दें कि भारत के साथ बढ़ते तनाव के मद्देनजर पाकिस्तान ने बुधवार को इस्लामाबाद, लाहौर और कराची सहित प्रमुख हवाई अड्डों पर वाणिज्यिक उड़ानों के लिए अपने हवाई क्षेत्र को अनिश्चित समय के लिए बंद कर दिया था. लेकिन इस तनाव के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ा बयान दिया है. वियतनाम के हनोई में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान की तरफ से आकर्षक खबर आ रही है, दोनों के बीच जारी तनाव जल्द ही खत्म हो सकता है. अमेरिका का दावा है कि इस सब में वह मध्यस्थ की भूमिका निभा रहा है.

ट्रंप के बयान के कुछ देर बाद पाकिस्तान ने अपने यहां बंद के गए एयरस्पेस को दोबरा से खोल दिया है. एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बहाल होंगी. इसके बाद दुनिया भर के फंसे हुए यात्री अपने-अपने देश जा सकेंगे.