पुलवामा हमले के कारण PSL का प्रसारण नहीं करेगा IMG रिलायंस

आईएमजी रिलायंस पुलवामा आतंकी हमले के विरोध में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के प्रसारण से हट गया है. पुलवामा में अर्धसैनिकों बलों पर आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए, जबकि कई अन्य घायल हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के शोएब शेख और कामिल खान को संबोधित ई-मेल में कहा गया है, ‘दो दिन पहले की दुर्भाग्यपूर्ण घटना, जिसमें भारतीय सैनिकों को अपनी जान गंवानी पड़ी, को देखते हुए आईएमजी रिलायंस तुरंत प्रभाव से पीएसएल की प्रसारण सेवा से हट रहा है.’ पीएसएल गुरुवार से दुबई में शुरू हुआ है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने पुष्टि की है कि आईएमजी रिलायंस दुबई में रविवार के मैचों के बाद एचबीएल पाकिस्तान सुपर लीग-2019 के मैचों का लाइव प्रसारण नहीं करेगा. नए लाइव प्रसारण भागीदार की घोषणा सोमवार को होने की संभावना है.

पीसीबी के प्रबंध निदेशक वसीम खान ने कहा, 'हमें आईएमजी रिलायंस द्वारा सूचित किया गया है कि वह एचबीएल पीएसएल-2019 के लिए हमारे साथ साझेदारी करने में असमर्थ होंगे. पीसीबी ने अपने सभी अधिकार सुरक्षित रखे हैं. पीसीबी के पास हमेशा एक आकस्मिक योजना थी, और हमें विश्वास है कि हम औपचारिकताओं के पूरा होने के बाद सोमवार को नए साथी की घोषणा करने की स्थिति में होंगे.'

इधर, क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआई ) ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले का अनूठे तरीके से विरोध जताते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान का पोस्टर हटा दिया है. पहले खबर आई थी कि उनकी तस्वीर को ढंका गया है, लेकिन बाद में उसे हटाने का निर्णय किया गया. पीसीबी ने कहा है कि इन मुद्दों को वह दुबई में अगले महीने होने वाली आईसीसी समिति की बैठक में रखेगा.

बीसीसीआई की मान्य इकाई सीसीआई का मुख्यालय मुंबई स्थित ब्रेबोर्न स्टेडियम में है. उसके समूचे परिसर में दुनियाभर के महान क्रिकेटरों की तस्वीरें हैं. इनमें पाकिस्तान के 1992 विश्व कप विजेता कप्तान इमरान खान की भी तस्वीर लगाई गई थी.