ग्वालियर में फैलीं महादेव सट्टा एप की जड़ें

ग्वालियर. छत्तीसगढ के भिलाई से पूरे देश में ऑपरेट होने वाले महादेव सट्टा एप् की जडें ग्वालियर में भी फैल चुकी है। इसके चार एजेंट क्राइम ब्रांच ने बीते रोज पकडे जो यहां कलेक्शन लेने के लिए आए थे। क्रिकेट पर सट्टा खिलाने वाले बुकी और एजेंट पर अब सख्ती करने के लिए पहली बार इस मामले में पुलिस ने धोखाधडी की एफआईआर की है। गेंबलिंग एक्ट में थाने से ही छोडना पडता है लेकिन इस बार महादेव सट्टा एप् के एजेंटों पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 419, 420 में एफआईआर की है। इन्हें कोर्ट में पेश कर रिमांड पर भी लिया गया है, जिससे इनके लोकल नेटवर्क के बारे में जानकारी हासिल कर सकें। बताया गया है कि शहर के कई लोगों को इन्होंने महादेव सट्टा एप की फ्रेंचाइजी बांटी है।
क्राइम ब्रांच की टीम ने सिटी सेंटर इलाके में स्थित हाउसिंग सोसायटी से छत्तीसगढ के भिलाई के रहने वाले प्रभात पुत्र रामेश्वर सिंह, चित्रांश पुत्र गजानन, आजम पुत्र नासिर हुसैन और विधान सिंह पुत्र धर्मेंद्र सिंह निवासी सुकमा को गिरफ्तार किया था। यह चारों महादेव सट्टा एप के कलेक्शन एजेंट है। इन्होंने ऑनलाइन एप के जरिये किराये पर फ्लैट लिया और इसी से सट्टे का पूरा नेटवर्क ऑपरेट कर रहे थे।
यहां इनका एजेंट मोहम्मद साद नेटवर्क चला रहा था। महादेव सट्टा एप के सरगना देशभर में नेटवर्क चलाते थे जो अभी फरार है। विदेश तक इनका नेटवर्क फैला था अब ग्वालियर में भी महादेव सट्टा एप् के जरिये क्रिकेट पर हार-जीत के दंाव लग रहे है। इसके चलते पूरा नेटवर्क खंगालने के लिए आरोपितों पर गेंबलिंग एक्ट के अलावा धोखाधडी की धाराएं भी लगाई गई है और इन्हें पूछताछ के लिए तीन दिन की रिमांड पर लिया गया है।

इनका कहना है
महादेव सट्टा एप के एजेंटों को तीन दिन के लिए रिमांड पर लिया है। इनसे पूछताछ की जा रहीहै। इनके पूरे नेटवर्क तक पहुंचने की कोशिश क्राइम ब्रांच की टीम कर रही है।
धर्मवीर सिंह एसपी