फर्जी PMO अफसर किरण पटेल के साथ जुड़ा बेटे का नाम, गुजरात CMO के वरिष्ठ अधिकारी ने दिया इस्तीफा

अहमदाबाद. गुजरात के मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) में बतौर अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) तैनात हितेश पंड्या ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. पंड्या ने देर शाम अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को सौंप दिया.

पंड्या का इस्तीफा किरण पटेल से जुड़े विवाद के राजनीतिक मोड़ लेने के बीच आया है. किरण ने खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) का अधिकारी बताते हुए जम्मू-कश्मीर की यात्रा की थी, जहां उसकी जालसाजी पकड़ी जाने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस महीने की शुरुआत में किरण को जब गिरफ्तार किया था, तब हितेश पंड्या के बेटे अमित और जय सीतापारा भी उसके साथ मौजूद थे. अमित और जय को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया था.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हालांकि इस फर्जी पीएमओ टीम मामले में अमित पंड्या और सीतापारा को आरोपी नहीं बल्कि इस मामले का गवाह बनाया है. इस बीच खबर है कि गुजरात बीजेपी ने अमित पंड्या को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है. वह गुजरात में उत्तर क्षेत्र के लिए पार्टी के सोशल मीडिया विभाग के प्रभारी थे.

पांड्या ने सीएम पटेल को भेजे अपने इस्तीफे में कहा है, ‘मेरा बेटा निर्दोष है, लेकिन मैं नहीं चाहता कि सीएमओ और पीएमओ की छवि खराब हो और इसलिए मैं पद से इस्तीफा दे रहा हूं.’ वहीं मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘मैंने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री को सौंप दिया है. मैं अपना पेंडिंग काम 31 मार्च तक समाप्त कर दूंगा और कार्यालय से मुक्त हो जाऊंगा.’