पहले बेटा होना बताया बाद में कहा-बेटी हुई, जिला अस्पताल में पैसे लेकर बच्चा बदलने का आरोप

दतिया. मध्यप्रदेश के दतिया जिला अस्पताल में बच्चे की अदला-बदली का आरोप लगा है। एक प्रसूता के परिजनों का कहना है कि स्टाफ ने पैसे लेकर बच्चों को बदला है। पहले लड़का होना बताया, फिर कुछ देर बाद कहा-आपको तो लड़की हुई है। पीड़ित परिवार ने अस्पताल में भर्ती दूसरी प्रसूता के परिवार पर बच्चा बदलवाने का आरोप लगाया है। उन्होंने इस बात को लेकर हंगामा भी किया। साथ ही DNA टेस्ट की मांग की है। मेटरनिटी वार्ड के स्टाफ ने आरोपों को खारिज कर कहा है कि किसी प्रकार की हेराफेरी नहीं हुई है। इधर, पुलिस ने पीड़ित परिवार के आवेदन पर मामले को जांच में लिया है।

बेटा होने की खुशी में पूरे अस्पताल में बांटी मिठाई
दतिया के बरजोरपुरा के रहने वाले कालीचरण तिवारी ने बताया कि बुधवार शाम करीब 5 बजे पत्नी सानू तिवारी (23) को अस्पताल लेकर आया था। पत्नी को मेटरनिटी वार्ड में भर्ती कर लिया गया। शाम करीब साढ़े 6 बजे नर्स ने आकर बताया कि उन्हें बेटा हुआ है। उन्होंने बधाई देते हुए कहा- मिठाई तो खिलाओ। नए मेहमान के आने की खुशी में हमने पूरे अस्पताल में मिठाइयां बांटीं।

हमें तो बेटा होने की जानकारी दी गई
डॉक्टरों ने बताया कि बच्चे की हालत थोड़ी नाजुक है, इसलिए उसे एनआईसीयू (नवजात गहन चिकित्सा इकाई) में रख रहे हैं। करीब डेढ़ घंटे बाद रात साढ़े 8 बजे हमने कहा- बच्चे को एक बार दिखा दीजिए। जब हम वहां पहुंचे तो हमें बच्चे को दिखाते हुए बताया गया कि आपको बेटी हुई है। यह सुनते ही हम हैरान हो गए। हमने कहा- हमें तो बेटा होने की जानकारी दी गई थी, फिर अचानक से लड़की की बात आप कैसे कह रहे हो।