रांची से लखनऊ, गोवा और देवघर के लिए मिलेगी सीधी फ्लाइट, जानिए पूरा शेड्यूल

रांची. झारखंड वासियों के लिए अब गोवा, देवघर व लखनऊ जाना बेहद आसान हो जाएगा. पहले गोवा जाने के लिए लोगों को 4 से 6 घंटे फ्लाइट में बिताने पड़ते थे. क्योंकि रांची से कोई भी डायरेक्ट फ्लाइट गोवा के लिए नहीं थे. वहीं देवघर के लिए भी ऐसी सुविधा नहीं थी जिस वजह से यात्रियों को अत्यंत परेशानी का सामना करना पड़ता हैं व अच्छा खासा समय फ्लाइट और एयरपोर्ट में बिताने पड़ते है. लेकिन अब यात्रियों के लिए बहुत बड़ी राहत देने वाली खबर है.

राजधानी रांची स्थित बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से देवघर व गोवा के लिए विमान सेवा की शुरुआत हो रही है. इंडिगो एयरलाइंस ने फ्लाइट का शेड्यूल जारी किया है. इसमें 26 मार्च को गोवा के लिए विमान उड़ान भरने लगेंगे. जबकि 27 मार्च को देवघर के लिए फ्लाइट की शुरुआत हो जाएगी व 28 मार्च को लखनऊ की यात्रा भी आसान होगी.

कितने बजे उड़ान भरेगी फ्लाइट
देवघर जाने के लिए फ्लाइट 27 मार्च से और दूसरी फ्लाइट 1 जून से मिलने लगेगी. इंडिगो एयरलाइंस से समय और शेड्यूल के लिए बिरसा मुंडा एयरपोर्ट रांची के प्रबंधन को प्रस्ताव भेज दिया है. रांची से देश के विभिन्न शहरों के लिए 20 फ्लाइट की सूची समय-सारिणी के साथ एयरपोर्ट प्रबंधन को सौंप दी गई है. रांची से गोवा के लिए विमान प्रतिदिन 26 मार्च से शाम 6:45 बजे रवाना होगी और रात 9:10 बजे गोवा पहुंचेगी. वहीं, रांची से लखनऊ के लिए विमान 28 मार्च से दोपहर 1:40 बजे रवाना होगी व लखनऊ दोपहर 3:00 बजे पहुंचेगी.

अन्य राज्यों के लिए भी विमान सेवा की कोशिश
बिरसा मुंडा एयरपोर्ट निदेशक केएल अग्रवाल ने News18 Local को बताया कि गोवा देवघर के लिए रांची एयरपोर्ट से विमान सेवा जल्दी शुरू होने वाली है. हम कई दिनों से इसके लिए प्रयासरत थे, अब जाकर लोगों को इसकी सुविधा मिलेगी. हमारी कोशिश है इन शहरों के अलावा और भी अन्य शहर व राज्यों के लिए ज्यादा से ज्यादा फ्लाइट हो, ताकि इससे कनेक्टिविटी तो मजबूत होगी ही साथी अर्थव्यवस्था व टूरिज्म को भी बढ़ावा मिलेगा.