UP News: जब ताज एक्सप्रेस में बम की सूचना से मचा हड़कंप; मथुरा स्टेशन पर 2 घंटे खड़ी रही ट्रेन

मथुरा: उत्तर प्रदेश में झांसी से हजरत निजामुद्दीन जाने वाली ताज एक्सप्रेस ट्रेन में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब किसी ने ट्रेन में बम की सूचना दी. स्वतंत्रता दिवस की देर शाम आई इस सूचना के बाद ट्रेन को मथुरा जंक्शन स्टेशन पर रोका गया और करीब दो घंटे तक ट्रेन के चप्पे-चप्पे को बारीकी से चेक किया गया. सुरक्षा बलों ने ट्रेन की गहनता से जांच की और जब यह पुष्ट हो गया कि सूचना गलत थी और ट्रेन में कोई बम नहीं है, तब जाकर ट्रेन को रवाना किया गया. हालांकि, इस दौरान पुलिस महकमे से लेकर रेल प्रशासन तक में हड़कंप मच चुका था.

स्वतंत्रता दिवस की शाम को मिली सूचना
उत्तर मध्य रेलवे के आगरा मंडल स्टेशन के कंट्रोल रूम पर एक अज्ञात नंबर से आई कॉल के बाद हड़कंप मच गया. कंट्रोल रूम को अंजान व्यक्ति ने फोन कर सूचना दी कि ताज एक्सप्रेस ट्रेन में बम है. सूचना मिलते ही रेलवे में हड़कंप मच गया. स्वतंत्रता दिवस की शाम को आई सूचना के बाद सभी को अलर्ट कर दिया.

सुरक्षा बलों ने किया ट्रेन को चैक
जिस समय सूचना मिली, उस समय ट्रेन आगरा से मथुरा की तरफ रवाना हो चुकी थी. सूचना मिलने के बाद विभिन्न सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गईं. ट्रेन के मथुरा पहुंचते ही आरपीएफ, जीआरपी, सिविल पुलिस और बम डिस्पोजल स्क्वायड के जवानों ने घेर लिया. सुरक्षा बल के जवानों ने ट्रेन के हर कोच को चेक किया. डॉग स्क्वायड और बम स्क्वायड ने ट्रेन की चप्पे चप्पे की तलाशी ली.