दिल्ली में बुलडोजर एक्शन के खिलाफ क्या करेंगे अरविंद केजरीवाल? आज AAP विधायकों संग है अहम बैठक

दिल्ली में एमसीडी के अतिक्रमण हटाओ अभियान के मद्देनजर आज आम आदमी पार्टी की अहम बैठक है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित नगर निगमों द्वारा राजधानी के विभिन्न हिस्सों में चलाए जा रहे अतिक्रमण रोधी अभियान के मद्देनजर आज यानी सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों के साथ एक अहम बैठक करेंगे. इसकी जानकारी अधिकारियों ने दी.

गौरतलब है कि शाहीन बाग, मदनपुर खादर, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, मंगोलपुरी, करोल बाग, ख्याला और लोधी कॉलोनी सहित दिल्ली के कई हिस्सों में तीनों नगर निगमों द्वारा अतिक्रमण रोधी अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत अवैध निर्माणों को तोड़ा जा रहा है. शाहीन बाग में अभियान के दौरान बवाल भी हुआ था.

अधिकारियों के मुताबिक, यह बैठक आज सुबह 11 बजे सिविल लाइंस स्थित अरविंद केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर शुरू होगी, जिसमें अतिक्रमण रोधी अभियान को लेकर भाजपा का मुकाबला करने की रणनीति तैयार की जाएगी. पहले यह बैठक शनिवार को होनी थी लेकिन मुंडका इलाके में एक व्यावसायिक इमारत में भीषण आग लगने के बाद इसे रद्द कर दिया गया था.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर अतिक्रमण रोधी अभियान के नाम पर ‘विध्वंस कार्य’ को रोकने का आग्रह किया था. मनीष सिसोदिया ने भाजपा की ‘बुलडोजर राजनीति’ की भी आलोचना की और दावा किया कि तीनों नगर निगम मिलकर राष्ट्रीय राजधानी में 63 लाख मकानों को ध्वस्त करने की योजना बना रहे हैं.