कानपुर में चौराहे पर युवक की बर्बर हत्या, पेट्रोल छिड़क कर शव में लगा दी आग

उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में ईंट से कुचलकर एक युवक की हत्या (Brick Crushed To Death) कर दी गई. इसके बाद पहचान छुपाने के उदेश्य से शव को सड़क किनारे फेंक दिया गया और पेट्रोल डालकर उसमें आग लगा दी गई. इससे शव देखते ही देखते धूं- धूं कर जलने लगा. लेकिन सड़क किनारे शव को जलता देख लोगों की भीड़ लग गई. इसी दौरान किसी ने पुलिस को फोन कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम (Postmortem) के लिए भेज दिया है. साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

जानकारी के मुताबिक, मामला नौबस्ता थाना क्षेत्र (Naubasta Police Station Area) स्थित यशोद नगर बाईपास चौराहे का है. यहां हमेशा लोगों की आवाजाही रहती है. इसके बावजूद भी बदमाशों ने रात 9:30 बजे 25 से 30 साल के युवक की ईंट से कूचकर हत्या कर दी. और इसके बाद शव को पेट्रोल डालकर जला दिया. वहीं, चौराहे पर बने शुलभ शौचालय संचालक संजीत कुमार सिंह ने बताया कि उन्होंने आग धधकती देखी तो शोर मचाया. आसपास के लोग आग बुझाने में जुट गए. तब उन्होंने नौबस्ता थाने में मामले की सूचना दी. साथ ही सूचना पाकर पुलिस और एडिशनल पुलिस कमिश्नर मौके पर जांच गए. फिलहाल, पुलिस मृतक की शिनाख्त के प्रयास में जुटी है.

पुलिस ने छह से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है

कहा जा रहा है कि थाना प्रभारी अमित भड़ाना, एसीपी विकास पांडेय, एडीसीपी मनीष सोनकर और एडिशनल पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी भी मौके पर जांच करने पहुंचे. फॉरेंसिक टीम ने भी मौके से खून से सनी ईंट समेत अन्य साक्ष्य जुटाए हैं. एडिशनल पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि युवक की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा था. हत्या के आरोपियों ने मृतक के चेहरे पर ईंट से हमला किया है. इससे उसकी पहचान होना मुश्किल है. उन्होंने बताया कि हत्याकांड के बाद जांच-पड़ताल में सामने आया है कि मृतक की पैंट आधी उतरी हुई थी. इसके साथ ही उसके प्राइवेट पार्ट से भी खून निकल रहा था. अन्य साक्ष्य भी मिले हैं. इससे पुलिस का मानना है कि अवैध संबंधों में हत्या की गई है. पुलिस ने छह से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है.