UP News: कानपुर-कन्नौज के बाद अब वाराणसी की बारी, गुटखा कारोबारी के घर CGST ने की छापेमारी

वाराणसी: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) में विधानसभा चुनाव से पहले आयकर विभाग (IT Raid) और जीएसटी टीम का एक्शन जारी है. कानपुर और कन्नौज के बाद अब वाराणसी (Raid in Varanasi) में सीजीएसटी (CGST) की टीम ने गुटखा कारोबारी लक्ष्मीकांत पांडेय के घर पर छापेमारी की है. बताया जा रहा है कि गुटखा कारोबारी लक्ष्मीकांत पांडेय पर कर चोरी का आरोप है. कई घंटों तक छापेमारी करने के बाद सीजीएसटी की टीम वापस दिल्ली लौट गई है.

हालांकि, दिल्ली से छापा मारने पहुंची सीजीएसटी की टीम ने गुटखा कारोबारी लक्ष्मीकांत पांडेय के घर से कारोबार से जुड़े कुछ कागजात खंगाले हैं और पुराने बिल समेत कई कागज टीम अपने साथ ले गई है. टीम को टैक्स हेराफेरी की आशंका जताई जा रही है. गुटखा कारोबारी के यहां से नकदी की बरामदगी हुई है या नहीं, इस बारे में टीम ने कुछ भी बताने से अभी इनकार किया है. दरअसल, यह मामला पांडेयपुर स्थित प्रेम चंद्र नगर कालोनी का है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में पीयूष जैन से शुरू हुए छापों का सिलसिला अबतक जारी है. सबसे पहले आयकर विभाग की टीम ने इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर पर छापा मारा था और 197 करोड़ रुपए नकद और 23 किलो सोना बरामद किया था. इसके बाद पुष्पराज जैन समेत कई और इत्र कारोबारियों पर छापे मारे गए. इतना ही नहीं, आगरा में जूता कारोबारियों पर भी आईटी ने शिकंजा कसा और बीते कई दिनों से अब भी छापेमारी जारी है.