ATS ने राजधानी एक्सप्रेस से 4 संदिग्धों को पकड़ा, बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे

चंदौली. कानपुर एटीएस की टीम ने सियालदह राजधानी एक्सप्रेस से 4 संदिग्धों को हिरासत में लिया है. नई दिल्ली से सियालदह जा रही 02314 डाउन सियालदह राजधानी एक्सप्रेस (Sealdah Rajdhani Express) ट्रेन के सोमवार की देर रात डीडीयू जंक्शन रेलवे स्टेशन (DDU Junction Railway Station) पर पहुंचते ही कानपुर की एटीएस टीम ने बी 1 कोच से 4 संदिग्धों को पकड़ लिया. सभी संदिग्ध बी 1 कोच के सीट संख्या 25, 26, 27 और 28 पर सफर कर रहे थे. पकड़े गए संदिग्धों के नाम बापी राज, पिन्टू राज, मिथुन मंडल और रोनी पाल हैं. इन्होंने नई दिल्ली से सियालदह तक का टिकट कराया था. सभी सीटें ईं टिकट के माध्यम से रिजर्व कराई गई थीं. पकड़े गए संदिग्ध लखनऊ समेत अन्य स्थानों पर बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे. ऐसे में ट्रेन हुई यह गिरफ्तारी बेहद गंभीर मानी जा रही है.

एटीएस की टीम चारों संदिग्धों का कानपुर से पीछा कर रही थी. ट्रेन के दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या 2 पर पहुंचते ही टीम ने चारों संदिग्धों को धर दबोचा. इसके बाद टीम चारों संदिग्धों को साथ में लेकर सड़क मार्ग से कानपुर के लिए निकल गई. मामला सामने आने के बाद रेलवे की सुरक्षा एजेंसिया भी सतर्क हो गई हैं. आपको बता दें कि देश की धड़कन कही जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस इन दिनों तस्करों के लिए मुफीद साधन बन गई है.

सोने की तस्करी के साथ नकली नोट भी दिल्ली हाबड़ा रेल रुट से कई बार पकड़ा जा चुका है. साथ ही नशीले पदार्थ के साथ हथियारों की तस्करी के कई मामले सामने आ चुके हैं. एटीएस ने इनको क्यों डिटेन किया है, यह तो अभी साफ नहीं हो पाया है, लेकिन निश्चित तौर पर यह बड़ा मामला है, जिसका एटीएस जल्द खुलाशा कर सकती है. वहीं आपको यह भी बता दें कि पिछले दिनों एटीएस की टीम ने कुछ आतंकियों को कानपुर से ही पकड़ा था. पकड़े गए आतंकियों की निशानदेही पर टीम ने लखनऊ से कुछ लोगों को पकड़ा था.