ATM घटना में पुलिस का शक हरियाणा के मेवाती गैंग पर, क्राइम ब्रांच हरियाणा और राजस्थान में ठहरी

तीन ATM को 50 मिनट में तोड़कर आधा करोड़ रूपये की सबसे बड़ी चोरी की घटना का पता लगाने के लिये क्राइम ब्रांच व पुलिस की 3 राज्यों की सीमाओं में डेरा डाले हुए है। पुलिस की टीमें राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली में मेवाती गैंग की तलाश की जा रही है। जिस तरह से यह ATM मशीन को काटकर घटना को अंजाम दिया गया है। उसी तरह से पलवल हरियाणा को मेवाली गिरोह घटनायें कर रहा है। अभी हाल ही में शिवपुरी में इस तरह की घटना घटित हुई थी। 2 आरोपी पकड़े भी गये थे और उनसे भी पूछताछ में पलवल के गैंग के सदस्य होने के साक्ष्य मिले थे। यहां की गैंग कार की डिक्की में गैस कटर का सेटअप लगाकर चलते है। यह हाइवे की अपेक्षा शॉर्टकट के रास्ते आते-जाते हैं।

मेवाती गैंग पर ही शक क्यों

जिस प्रकार शहर में सनसनीखेज तरीके से बदमाशों ने ATM काट कर घटना को अंजाम दिया है इस प्रकार सिर्फ मेवाती गैंग ही ATM को गैस कटर से काटकर घटना को अंजाम देता है क्योंकि जरा सा भी इधर-उधर होने पर रूपये जल सकते हैं। इसलिये पुलिस को इस गैंग पर शंका है। यह गैंग पलवल हरियाणा से आते हैं।

इतना रूपया किसके भरोसे

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि बैंक प्रबंधन ATM में 10 से 15 लाख रूपये तक ग्राहकों के लिये भरते हैं, लेकिन सुरक्षा का प्रबंध नहीं, न तो इन ATM पर सुरक्षा गार्ड ही रहते हैं और न ही अलार्म सिस्टम है।

एटीएम पर पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

तीन एटीएम पर काटकर रूपये की घटना को अंजाम देने के बाद से ही पुलिस अलर्ट मोड़ पर है। रात में पुलिस ने शहर के सभी एटीएम बूथ के आस-पास गश्त बढ़़ा दी और सभी एटीएम के प्वाइंट पर रात्रि गश्त अधिकारियों को ताकीद किया था। हर एक घंटे में अपने-अपने क्षेत्र के एटीएम सेंटर पर गश्त कर सुरक्षा की जांच करें और साथ ही जिन एटीएम सेंटर पर गार्ड है, उन्हें भी चेक करें।

पुलिस का कहना

एएसपी अभिनव चौकसे ने बताया कि एटीएम से पैसा समेट कर भागे बदमाशों का सुराग मिला है। इसकी तस्दीक की जा रही है। वारदात के खुलासे के लिए क्राइम ब्रांच व पुलिस की दस टीमें लगी हैं। तीन टीमें राजस्थान, हरियाणा व दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं।