राष्ट्रीय ध्वज के अपमान पर 3 पर FIR, फोटो खिचवाने की जल्दबाजी में पकड़ लिया उल्टा राष्ट्रीयध्वज

भारतीय झण्डे के अपमान पर पुलिस ने हिन्दूवादी नेता पर एफआईआर दर्ज की है। भगवा रैली निकालने के बीच जोश-जोश में हिन्दूवादी नेता राजा चौहान होश खो बैठे। फोटो खिचवाने की जल्दबाजी में वह भारतीय तिरंगे को उल्टा पकड़कर पोज देने लगे। जब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा तो पुलिस एक्शन मोड़ में आई।
वीडियो को संज्ञान में लेकर एसएसपी ग्वालियर अमित सांघी ने तत्काल पड़ाव थाना पुलिस को मामला दर्ज करने के निर्देश दिये। पुलिस ने राजा चौहान व तीन अन्य पर मामला दर्ज कर लिया और आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी हो सकती है। एक दिन पूर्व राजा चौहान भगवा रैली बिना परमिशन निकालने पर गिरफ्तार कर पुलिस लाइन पर निजी मुचलके पर छोड़ गया था।

यह था पूरा मामला

मंगलवार को अखंड भारत हिंदू एकता संगठन ने हिंदुओं के प्रताड़ित होने, हिजाब मामले को लेकर भगवा रैली निकालने फूलबाग पर आयोजन किया था। संगठन की ओर से मुखिया राजा चौहान थे और यहां फूलबाग से राम मंदिर तक भगवा जुलूस निकाला जाना था। राम मंदिर पहुंचकर वहां पूजा अर्चना करने के बाद यह जुलूस खत्म होना था। पर पुलिस ने परमिशन न होने के कारण जुलूस न निकालने के लिए कहा, जिस पर जुलूस निकालने के लिए पहुंचे संगठन के सदस्यों ने हंगामा किया था। इसी प्रदर्शन के दौरान हंगामा करते हुए राजा चौहान भारतीय तिरंगे को हाथ में लेकर खड़े नजर आए थे। उस समय तो पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे भगवा जुलूस के सभी सदस्यों को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन पहुंचाया और वहां से हिदायत देकर छोड़ दिया था, लेकिन इस प्रदर्शन के दौरान राजा चौहान एक गलती कर गए। फोटो खिचाने के दौरान वह भारतीय झंडे का अपमान कर गए। झंडा सीधा पकड़ने के बदले वह उल्टा पकड़े नजर आए।

वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ था वायरल

मंगलवार को हुए प्रदर्शन के बाद बुधवार को एक र्वीिडयो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस वीडियो में राजा चौहान उल्टा झण्डा पकड़े हुए दिखाई दिये। जब यह वीडियो पुलिस अधिकारियों के संज्ञान में आया तो उन्होंने बिना देर किये तत्काल आरोपी राजा चौहान व 3 अन्य पर राष्ट्रीय गौरव अपमान के तहत मामला दर्ज किया है। अब इस अपराध के लिये राजा चौहान को गिरफ्तार किया जायेगा। एफआईआर होने के बाद से पुलिस राजा चौहान को ढूढ रही है।

पुलिस कहना है कि

एसएसपी ग्वालियर अमित सांघी ने बताया कि प्रदर्शन के बीच कुछ लोगों ने राष्ट्रीय ध्वज का अपमान कर उसे उल्टा पकड़ा था जिसमें एक नामजद समेत 3 अन्य पर मामला दर्ज किया गया है। सभी की तलाश की जा रही है।