Girlfriend गर्लफ्रेंड को मोबाइल Gift करने के लिये लूटा मोबाइल, पहुंचे हवालात में

दस दिन पूर्व माधौगंज इलाके की छात्रा से मोबाइल लूटकर भागे दोनों लुटेरों को पुलिस ने गिरफतार कर लिया है। लुटेरों से छात्रा का लूटा मोबाइल भी बरामद कर लिया है। दोनों लुटेरे छात्र हैं। लेकिन पढ़ाई के बीच एक लड़की से दिल लगा बैठे। उस गर्लफ्रेंड को मोबाइल Gift करना था। इसलिये ग्वालियर आकर इस लूट को अंजाम दिया। इससे पहले कि गर्लफ्रेंड को मोबाइल Gift कर पाते उससे पहले पुलिस ने उन्हें दबोच लिया है। पुलिस को इन लुटेरों को पकड़ने के लिये लगभग 150 ठिकानों के CCTV कैमरे खंगालने पड़े तब इनका सुराग लगा। फिलहाल लुटेरों से पूछताछ की जा रही है।

क्या है पूरा मामला

शहर के माधौगंज में 7 जनवरी को डिंपल जगवानी कोचिंग जा रहीं थीं। अभी वह शीतला मंदिर के पास माधौगंज आ रही थी। रास्ते में कुंदालकर की गोठ पर बाइक सवार 2 लड़के आए और मोबाइल लूटकर भाग गए। पुलिस को पता चला तो उनको तलाश किया, लेकिन उस वक्त वह मिले नहीं। इसके बाद पुलिस ने CCTV कैमरे खंगालना शुरू किए। खंगालते-खंगालते 150 कैमरे देख लिए। तब पता चला कि दोनो लुटेरे गुढ़ा में देखे गए है। पुलिस को उनके साथ एक तीसरा लड़का भी दिखा। उसका पता किया तो मालूम चला कि गुढ़ा में रहता है। पुलिस उसके घर पहुंची तो पता चला कि वह दोनों लुटेरे बड़ोनी के रहने वाले है। इसके बाद पुलिस बड़ोनी उनके घर जा पहुंची और उन दोनों को दबोच लिया। उनसे लूटा हुआ मोबाइल भी बरामद हुआ। पूछताछ में एक ने अपना नाम सुभाष रावत दूसरे ने कालू रावत बताया। यह दोनों 12वीं कक्षा के छात्र है। इन दोनों ने खुलासा किया कि गर्लफ्रेंड को मोबाइल देना था इसलिए लूट को अंजाम दिया।

मोबाइल का लॉक नहीं खोल पाये, इसलिये गर्लफ्रेंड को नहीं दे पाये

जिस छात्रा को मोबाइल इन लुटेरों ने लूटा था उसमें पैटर्न लॉक था मोबाइल का लॉक खोलने की प्रयास किया जिसमें वह असफल रहें इस कारण वह गर्लफ्रेंड को नहीं दे पाये थे। इसलिये दुकान पर भी लॉक खुलवाने नहीं गये। जब तक लॉक नहीं खुल जाता तब तक गर्लफ्रेंड को भी ने सके। तब तक पुलिस ने सुराग लगा लिया और दोनों को दबोच लिया है।

शॉपिंग करने आए थे, गए मोबाइल लूटकर

पुलिस ने दोनों से पूछताछ की तो पता चला कि दोनों ग्वालियर कपड़े खरीदने आए थे, लेकिन गर्लफ्रेंड की याद आई तो मोबाइल भी लूट लिया। इसके बाद गुढ़ा में एक दोस्त के यहां पहुंचे। वहां से एक दुकान पर इन दोनो लुटेरों ने कपड़े बदले। वहीं पर एक कैमरे में पुलिस को नजर आ गए।

पुलिस ने बताया

माधौगंज टीआई महेश शर्मा ने बताया कि छात्रा का मोबाइल लूटने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए है। उनसे लूटा हुआ मोबाइल भी बरामद कर लिया। लुटेरे अपनी गर्लफ्रेंड को मोबाइल गिफ्ट में देना चाहते थे, इसलिए इस लूट को अंजाम दिया।s