Covid-19: मास्क नहीं लगाने पर दिल्‍ली पुलिस ने रोका तो भड़का वकील, ताबड़तोड़ चला दीं 5 गोलियां

नई दिल्‍ली. दिल्‍ली में कोविड-19 (Covid-19) और ओमिक्रॉन की बढ़ती रफ्तार के बीच नाइट कर्फ्यू और वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) समेत तमाम पाबंदियां लागू हैं. यही नहीं, इस दौरान दिल्‍ली पुलिस पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करवाने की अहम जिम्‍मेदारी है. इस बीच दिल्ली में 33 वर्षीय एक व्यक्ति, उसकी पत्नी और रिश्तेदार को मास्क नहीं लगाने के लिए जब दो पुलिसकर्मियों (Delhi Police) ने रोका, तब उन्होंने पुलिस के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया बल्कि पिस्तौल से पांच गोलियां चला दीं.

दिल्‍ली पुलिस ने बताया कि कल्याण अधिकारी के तौर पर कार्यरत आदेश पेशे से वकील है और उसे पुलिस ने शनिवार देर रात कर्फ्यू के दौरान सीमापुरी गोलचक्कर पर कार चलाते हुए देखा और रोकने की कोशिश की. इससे वह भड़क गया. इसके बाद न सिर्फ उसने बल्कि उसकी पत्‍नी और बहन ने भी दो पुलिसकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार किया.

जमीन में पांच गोलियां दागी

दिल्‍ली पुलिस के अनुसार, इसके बाद आरोपी ने पुलिसकर्मियों से बहस की और अपनी लाइसेंसी पिस्तौल से जमीन में पांच गोलियां दागी. इस दौरान वहां अन्‍य पुलिसकर्मी भी पहुंच गए थे. वहीं, पुलिस ने कहा कि आरोपी संभवत: शराब के नशे में था. वहीं, इस घटना के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की गई है. हालांकि इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

दिल्‍ली में मास्‍क नहीं लगाने वालों पर हो रही सख्‍त कार्रवाई

दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के मामलों में तेज वृद्धि के बीच सार्वजनिक स्थानों या कार्यस्थलों पर मास्क नहीं पहनने पर 5,073 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, शनिवार को कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ 61 प्राथमिकी दर्ज की गई और उल्लंघन करने वालों से 1.25 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला गया. आंकड़ों के अनुसार 11 जिलों में मास्क नियम के उल्लंघन के लिए 5,073 व्यक्तियों, सामाजिक दूरी बनाए रखने का नियम तोड़ने के लिए 74 और सार्वजनिक स्थानों पर थूकने के लिए 51 लोगों पर जुर्माना लगाया गया.

दिल्‍ली में कोरोना का कहर जारी

दिल्ली में रविवार को कोविड 19 (Covid-19) के 22,751 नए मामले मिले हैं. जबकि पॉजिटिविटी रेट अब 23.53 फीसदी पहुंच गया है. वहीं, बीते 24 घंटे में 17 लोगों की मौत हुई है, जो इस साल अब तक सबसे ज्यादा है. पिछले साल मई महीने के बाद यह एक दिन में सबसे ज्यादा नए मामले हैं. रविवार को पिछले साल 9 मई के बाद सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट दर्ज किया गया है. दिल्ली के अस्पतालों में कुल 1800 मरीज भर्ती हैं, जिनमें से 182 कोविड संदिग्ध हैं. कुल 1800 मरीजों में 1442 दिल्ली से हैं और 176 दिल्ली से बाहर के हैं. इनमें से 440 मरीजों को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है, जिनमें से 44 मरीज गंभीर स्थिति में वेंटिलेटर पर एडमिट हैं. वहीं, 310 मरीज आईसूयू में भर्ती हैं.