मालवा कॉलेज में पुलिस आरक्षकों की परीक्षा हुआ हंगामा

ग्वालियर. लम्बे समय के बाद मप्र में हो रही पुलिस आरक्षकों की भर्ती की परीक्षाओं के पहले ही दिन ग्वालियर के मालवा कॉलेज में हंगामा हो गया। सर्वर डाउन होने की वजह से एक घंटे की देरी से परीक्षा शुरू हो पाई। तकनीकी खराबियों के चलते बीच में लैब भी बदली गयी है। इस वजह से परीक्षार्थियों का पेपर छूट गया। उन्होंने हंगामा किया। खबर मिलते ही पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंच गयंे। जो पेपर 12 बजे तक छूटना था वह दोपहर 1 बजे के बाद छूटा है। परीक्षार्थियों का आरोप है कि यह साजिशन भी हो सकता है।

अल्ट्रानेट सर्वर पर एक घंटे की देरी से शुरू हुई परीक्षा

हंगामा बढ़ने के बाद तत्काल लैब बदलने का निर्णय लिया गया। अल्ट्रानेट परीक्षा लैब में परीक्षार्थियों को शिफ्ट किया गया। वहां एक घंटे देरी से परीक्षा शुरू हो गई। जो परीक्षा 12 बजे पूरी होनी थी, वह 1 बजे पूरी हुई। इस दौरान कई परीक्षार्थियों ने इसे तकनीकी खामी बताया कि तो कुछ ने आरोप लगाया है कि यह फर्जीवाड़े के लिए साजिश भी हो सकती है।

ग्वालियर के मालवा कॉलेज में फैली अव्यवस्था

परीक्षा दो पाली में होनी है। पहली पाली 10 से 12 बजे तक चलनी थी। दूसरी पाली 3 से 5 बजे के बीच होनी थी। ग्वालियर के मालवा कॉलेज में परीक्षा सेंटर बनाया गया था। सुबह यहां 10 बजते ही हंगामा खड़ा हो गया। परीक्षा सेंटर में अंदर पहुंचते ही सर्वर डाउन होने के कारण परीक्षा 10 बजे शुरू नहीं हो सकी। मशक्कत के बाद भी परीक्षा शुरू नहीं हुई, तो परीक्षा देने आए युवा परीक्षार्थियों ने हंगामा कर दिया।