PM Modi की सुरक्षा में चूक पर CM योगी बोले- पंजाब में व्याप्त अराजकता का एक जीता जागता उदाहरण!

अनामिका सिंह/ लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पंजाब (Punjab) के फिरोजपुर में रैली करने वाले थे. लेकिन इस कार्यक्रम को आखिरी मौके पर रद्द कर दिया गया. इस संबंध में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा है कि पंजाब सरकार को इस बात के लिए माफ़ी मांगनी चाहिए. सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा के साथ जो खिलवाड़ पंजाब सरकार के संरक्षण में हुआ है वह पंजाब में व्याप्त अराजकता और दुर्व्यवस्था का एक जीता जागता उदाहरण है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देश की 130 करोड़ लोगों के सर्वप्रिय नेता हैं और उनकी सुरक्षा से चूक देश की समस्त जनता का अपमान है. योगी ने कहा कि कांग्रेस शासित पंजाब की सरकार को देश की जनता से इस बात के लिए माफी मांगनी चाहिए. सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस सदैव से इस देश की संवैधानिक व्यवस्थाओं की अवमानना करती रही है और आज इसका उदाहरण एक बार फिर से देश ने देखा है. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा के साथ आज हुई गंभीर चूक अक्षम्य है और यह पंजाब सरकार और कांग्रेस की एक दुरभि संधि को प्रदर्शित करता है. उन्होंने कहा कि देश कभी भी इस प्रकार की कांग्रेस की साजिशों को सफल नहीं होने देगा.

दरअसल प्रधानमंत्री को फिरोजपुर के रास्ते में शहीद स्मारक जाते वक्त प्यारे आना गांव में 20 मिनट तक इंतज़ार के बाद वापस लौटना पड़ा. हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किलोमीटर दूर, जब पीएम का काफिला एक फ्लाईओवर पर पहुंचा, तो पाया कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को अवरुद्ध कर दिया था. पीएम 20 मिनट फ्लाईओवर पर फंसे रहे. यह पीएम की सुरक्षा में एक बड़ी चूक थी. इस पूरे मामले में गृह मंत्रालय ने इसे पीएम मोदी की सुरक्षा में गंभीर चूक मानते हुए पंजाब सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. बता दें कि फिरोजपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 42,750 करोड़ के विकास कार्यों के शिलान्यास के लिए पहुंचना था.