Kanpur: कारोबारी की पत्नी का शव फांसी के फंदे से झूलता मिला, परिजन बोले- हत्या करके लटकाया!

कानपुर. यूपी के कानपुर (Kanpur) जिले के नजीराबाद थाना क्षेत्र अन्तर्गत अशोक नगर इलाके में उस वक्त हड़कंप मच गया. जब एक कारोबारी की पत्नी का शव घर में झूलता मिला. मामले में मृतका के परिजनों ने बेटी को मार कर टांगने का आरोप लगाया है. दरसल सब्जी मसाला कारोबारी सूर्यांश खरबंदा की शादी 3 साल पहले आंचल ग्रोवर (25) से हुई थी. मृतका की मां रीना ग्रोवर का आरोप है पति सूर्यांश ने बेटी को मारकर उसका शव पंखे से टांग दिया है. वहीं ससुरालीजन आत्महत्या करने की बात कह रहे हैं. घटनास्थल पर फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य एकत्र किए है और पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. मृतका का 1 साल का बेटा भी है.

जानकारी के मुताबिक, काकादेव निवासी प्लास्टिक के जरीकैन की फैक्ट्री संचालक पवन ग्रोवर ने बेटी आंचल की शादी 9 फरवरी 2019 को नजीराबाद थानांतर्गत अशोक नगर निवासी नामचीन सब्जी मसाला उत्पाद के डिस्ट्रीब्यूटर सूर्यांश खरबंदा से की थी. शुक्रवार रात करीब दो बजे सूर्यांश के घर से पुलिस को आंचल के आत्महत्या करने की सूचना दी गई. इसपर पुलिस सूर्यांश के घर पर पहुंची तो आंचल का शव कमरे में पंखे के कुंडे से लटक रहा था. घर से सूर्यांश समेत सभी परिवारी सदस्य फरार थे. इसपर पुलिस ने मायके में घटना की सूचना दी.

मौत की सूचना मिलते ही पवन ग्रोवर, उनके बेटे अक्षय ग्रोवर व रिश्तेदार अशोक नगर पहुंच गए. भाई अक्षय ग्रोवर ने बताया कि शादी के बाद से बहन को दहेज के लिए सूर्यांश अक्सर तंग करता था. अपनी हैसियत से ज्यादा उसे दहेज दे चुके थे लेकिन सूर्यांश लगातार उनपर दबाव बना रहा था. उन्होंने आरोप लगाया कि सूर्यांश के अन्य युवतियों से अवैध संबंध हैं और वह उनकी बहन को प्रताड़ित करता था. एसीपी नसीराबाद संतोष कुमार सिंह ने बताया की इस महिला का घर में शव पंखे से लटका होने की जानकारी मिली थी. इस मामले में परिजनों द्वारा दी गई तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया गया है. साथ ही आरोपियों की तलाश की जा रही है.