UP Crime: मंदिर में साधु और साध्वी की सिर कुचल कर हत्या, इलाके में फैली सनसनी

महराजगंज. महराजगंज जनपद के परसा मलिक थाना छेत्र में एक वृद्ध पुजारी और साध्वी की पीट-पीटकर निर्मम हत्‍या किए जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. किसी भारी वस्तु के सिर पर प्रहार से साधु और साध्वी की हत्या का अनुमान लगाया जा रहा है. दोनों के शव शुक्रवार सुबह मंदिर में मिले. घटना से लोगों में काफी आक्रोश है. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया. आसपास के लोगों से पूछताछ की जा रही है. महराजगंज एसपी भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं. फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच साक्ष्य जुटा रही है. मंदिर में दोनों की हत्या क्यों की गई है इस बात की अभी जानकारी नही हो पाई है.

पुजारी ने ही बनवाया था मंदिर

परसामलिक थाना छेत्र के महदेईया गांव निवासी राम रतन मिश्र ने गांव में अपने निजी खर्च से देवी मंदिर का निर्माण कराया था. मंदिर पर पिछले ढाई दशक से नेपाल ढकधइया चेनपुरवा की महिला कलावती भी रहती थी और पूजा-पाठ करती थी. लोग उन्हें भी साध्वी के तौर पर देखते थे.

पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने घटनास्थल का निरीक्षण कर घटना का जल्द से जल्द पर्दाफाश करने का निर्देश दिया है. घटना के खुलासे के लिए महाराजगंज जनपद की कई पुलिस टीमें लगाई गई है और मौके पर शांति व्यवस्था के लिए कई थानों की फोर्स मौके पर है. साधु और साध्वी की हत्या के बाद इलाके में सनसनी है और आम जनमानस में काफी रोष है. लोगों के बीच यह कौतुहल का विषय बना हुआ है कि वृद्ध लोगों की यूं निर्मम हत्या क्यों की गई और इसके पीछे असल कारण क्या है. पुलिस मामले में लूट का पहलू भी देख रही है. पुलिस सूत्रों के अनुसार दोनेें की हत्या मंदिर में लूट के इरादे से भी की जा सकती है. साथ ही गांव के लोगों से भी पूछताछ कर जानकारी जुटाई जा रही है.