आजम खान के करीबी का कोर्ट में सरेंडर, दो साल से चल रहा था फरार, जानें क्‍या है पूरा मामला

समाजवादी पार्टी के रामपुर के सांसद आजम खान (Azam Khan) के एक करीबी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. कोर्ट ने कई बार हाजिर नहीं होने पर रामपुर नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन अजहर अहमद खां (Azhar Ahmed Khan) को भगोड़ा घोषित किया था और कुर्की के आदेश दिए थे. दो साल से फरार चल रहे आरोपी ने बुधवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया. अब इस मामले की अगली सुनवाई 29 मार्च को होगी.

आरोपी ने पूर्व सांसद जया प्रदा (Jaya Prada) पर अभद्र टिप्पणी की थी. वहीं, इस मामले में आरोपी के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर कुर्की की कार्रवाई भी हो चुकी है. दरअसल मुरादाबाद के मुस्लिम कालेज में 30 जून, 2019 को हुए एक कार्यक्रम में जयाप्रदा पर अभद्र टिप्पणी का वीडियो वायरल हुआ था. इस मामले में कटघर थाने में सपा सांसद आजम खां, डॉ. एसटी हसन, विधायक अब्दुल्ला आजम, संभल के पूर्व जिलाध्यक्ष फिरोज खां और सैयद आरिज हुसैन के खिलाफ केस दर्ज हुआ था. कोर्ट ये सभी आरोपी पेश हो चुके हैं, लेकिन अजहर अहमद खां फरार चल रहा था.

अजहर अहमद खां पर घोषित था 25000 का इनाम

टाइम्‍स ऑफ इंडिया के मुताबिक, सपा की पूर्व सांसद जया प्रदा पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में मुरादाबाद कोर्ट में सरेंडर करने वाले रामपुर नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन अजहर अहमद खां पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था. वहीं, उसके सरेंडर करने के बाद अब रामपुर पुलिस एक्टिव हो गई है. पुलिस ने आरोपी को रिमांड पर लेने की तैयारी शुरू कर दी है. बता दें कि रामपुर नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष अजहर को सपा सांसद आजम खां का करीबी माना जाता है. यही नहीं, सपा सांसद के खिलाफ जब केस दर्ज होने शुरू हुए तो कई मामलों में अजहर को भी नामजद किया गया था.

जानकारी के मुताबिक, अजहर अहमद खां पर रामपुर के तीन थानों में 19 से ज्यादा मामले दर्ज हुए थे. इसके अलावा डुंगरपुर व यतीमखाना प्रकरण में भी आरोप लगे हैं. इसके बाद वह फरार हो गया था. इसके बाद कोर्ट के आदेश पर पुलिस उसके घर की कुर्की भी कर चुकी है. रामपुर के अपर पुलिस अधीक्षक डा.संसार सिंह के मुताबिक, पूर्व पालिकाध्यक्ष पर 19 मुकदमें दर्ज हैं. अजहर के खिलाफ गंज में 12, कोतवाली में पांच और सिविल लाइंस थाने में दो मुकदमे दर्ज हैं. इसके अलावा उस पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था.