'जय श्री राम' नारों के बीच बुर्का गर्ल ने कहा 'अल्लाहू अकबर', ओवैसी बोले- 'बच्ची की हिम्मत को सलाम करते हैं'

कर्नाटक के स्कूल कॉलेज में इन दिनों हिजाब (hijab controversy), बुर्का और शकार्फ (karnataka hijab saffron scarf controversy) का मुद्दा जमकर गर्माया हुआ है. उडप्पी जिले से शुरू हुआ हिजाब विवाद अब पूरे राज्य में फैलता जा रहा है. कुछ स्कूलों में मुस्लिम छात्राओं के हिजाब प्रतिबंध के बाद शुरू हुए विवाद के बीच सोशल मीडिया में बुर्का गर्ल का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. कर्नाटक के एक कॉलेज में जब मुस्कान नाम की छात्रा बुर्का पहन कर कॉलेज (Burqa Girl Muskan) में जाती है तो कुछ लोग उसे घेर कर उसका पीछा करते हैं और फिर उसके आगे जय श्री राम के नारे लगाने लगते हैं.

लड़कों के पूरे ग्रुप से लड़की अकेले ही भिड़ती है और वहां पर अल्लाहू अकबर (Burqa Girl Viral Video) के नारे लगाने लगती है. अब इस वायरल वीडियो को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि जिसने अकेले इतने सारे लोगों को जवाब दिया मैं उसकी हिम्मत को सलाम करता हू.

वायरल वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए ओवैसी ने कहा कि मैं क्या पहनता हूं क्या खाता हूं इस पर किसी को झाकने की जरूरत नहीं है. दाढ़ी मेरी, टोपी मेरी, बुर्का मेरा तुझे क्या करना है उससे. उन्होंने जनता से पूछा कि आप लोग बताइए कि क्या जब उस लड़की ने हिम्मत से काम लिया तो इससे यहां बैठे माता पिता का सीना चौड़ा हुआ है कि नहीं. ओवैसी ने कहा कि मैं उस बच्ची से वीडियो कॉल करके आया हूं. उन्होंने कहा कि मैं मुस्कान से और उनके माता पिता से कहा कि उन्होंने मुस्कान को अच्छी तालीम दी है, उसकी हिम्मत और हौसलों को अल्लाह और बुलंद करे.

AIMIM चीफ ने कहा कि जब मैंने मुस्कान से बात की तो उसने मुझसे कहा कि मैं आपके भाषण को सुनती हूं. उन्होंने कहा कि मैं आप लोगों को बताना चाहता हूं कि केरला हाईकोर्ट ने कहा है कि बुर्का हिजाब और चादर इस्लाम की इसेंसियल चीजें हैं. उन्होंने कहा कि अगर कोई बच्ची हिजाब पहन कर कॉलेज जा रही है तो क्यों रोका जा रहा है उसे पढ़ने दीजिए काबिल बनने दीजीए.

सांसद ओवैसी ने कहा कि जब तक भारत की महिलाओं को सुरक्षा नहीं मिलेगी, जब तक भारत की महिलाओं की तरक्की के मौके नहीं मिलेगा तब तक भारत सुपर पावर नहीं बन सकता. उन्होंने कहा कि अगर भारत को सुपर पावर बनना है तो महिलाओं को उनका जायज मुकाम मिलना जरूरी है.

सरकार द्वारा Z कैटेगरी सुरक्षा दिए जाने पर ओवैसी ने कहा कि मुझे सुरक्षा नहीं A श्रेणी का नागरिक बनाइए और अगर मुझे सरक्षा मिल गई और मुस्कान जैसी लड़कियों को खतरा है तो इससे क्या फायदा होगा. हम सब को सुरक्षा मिलनी चाहिए चाहे वो किसी भी जाति का हो या फिर किसी भी मजहब का हो. उन्होंने कहा कि आज कल नेता लोगों ने सुरक्षा को फैशन बना लिया है.