Rajasthan: गहलोत-पायलट गुट के कार्यकर्ता आपस में भिड़े, मंच पर जमकर हुआ बवाल

श्रीगंगानगर. राजस्थान (Rajasthan) में कुछ दिन पहले ही मंत्रिमंडल विस्तार (Rajasthan Cabinet Expansion) हुआ है. इसके बाद पार्टी ने दावा किया ता कि सबकुछ ठीक ठाक है. लेकिन अब एक बार फिर मरुधरा में सियासी पारा चढ़ने लगा है. कांग्रेस पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि लगातार गहलोत (Ashok Gehlot) गुट और पायलट (Sachin Pilot) गुट जैसी बातों को मीडिया की मनगढ़ंत बातें बता पार्टी में सब कुछ ठीक-ठाक बताने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय में प्रभारी मंत्री गोविंद राम मेघवाल के कार्यक्रम की समाप्ति के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता मंच पर स्थान देने को लेकर आपस में उलझ गए.

मंच पर जगह नहीं मिलने की वजह से एक गुट के कार्यकर्ताओं के द्वारा मंच का संचालन कर रहे पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को उलाहना दिया गया, जिस पर दोनों गुटों के कार्यकर्ता आपस में उलझ गए. इस विवाद के बाद एक बार फिर राजस्थान के सियासी गलियारों में हलचल बढ़ गई है.


मंच का संचालन कर रहे कार्यकर्ताओं का कहना था कि जब पूर्व जिला अध्यक्ष संतोष सहारण कांग्रेस पार्टी की कमान संभाल रहे थे तो उन्हें भी मंच पर स्थान नहीं दिया जाता था. मौके पर मौजूद श्रीगंगानगर विधायक राजकुमार गौड़ सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने दोनों गुटों के कार्यकर्ताओं से समझाइश दी. तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ. हालांकि दोनों ही गुटों के कार्यकर्ताओं ने कैमरे पर आने से इंकार कर दिया और इसे अपने परिवार की बात बताई.

गौरतलब है कि मरुधरा में सियासी संकट उठने के दौरान श्रीगंगानगर कांग्रेस के तत्कालीन जिला अध्यक्ष संतोष सहारण ने सचिन पायलट के समर्थन में इस्तीफा देते हुए अपनी कार्यकारिणी भंग कर दी थी. इसके बाद से ही कांग्रेस जिला संगठन खाली है. श्रीगंगानगर जिले में ना कांग्रेस जिला अध्यक्ष है और ना ही जिला कार्यकारिणी.