आतंकी अशरफ के बड़े खुलासे, बताया किन जगहों पर की रेकी, अब होगा ब्रेन मैपिंग टेस्ट

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके से पिछले महीने गिरफ्तार हुए कथित आतंकी मोहम्मद अशरफ लगातार खुलासे कर रहा है। पूछताछ के दौरान अशरफ ने बताया कि उसने कहां-कहां पर रेकी की थी। अब दिल्ली पुलिस आतंकी अशरफ का ब्रैन मैपिंग टेस्ट करवाएगी। इस मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल को इसकी अनुमति मिल गई है। माना जा रहा है कि ब्रेन मैपिंग टेस्ट के बाद आतंकी हमलों की साजिश से जुड़े कुछ औ चौंकाने वाले खुलासे हो सकते हैं।

अशरफ ने बताया कि जगहों पर की थी रेकी

अब तक की हुई पूछताछ में आतंकी अशरफ ने बताया है कि उसने दिल्ली के कई क्षेत्रों में रेकी की थी। इनमें हाई कोर्ट के अलावा तीस हजारी कोर्ट, दिल्ली कैंट एरिया, इंडिया गेट और पूरा राजपथ का क्षेत्र शामिल था। दरअसल, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मो. अशरफ की रिमांड खत्म होने के बाद बीते सोमवार को उसे कोर्ट में पेश किया। इस दौरान कोर्ट ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया।

बता दें कि अब आतंकी मोहम्मद अशरफ से पूछताछ के लिए कई टेस्ट हो चुके हैं। इनमें सीबीआई की सीएफएसएल में पॉलीग्राफी टेस्ट, गुजरात में नारको टेस्ट प्रमुख रूप से शामिल है। बताया जा रहा है कि तीन से चार दिन में नारको टेस्ट की रिपोर्ट आ सकती है। इस टेस्ट की रिपोर्ट के जरिए भी कुछ खुलासे हो सकते हैं। वहीं, पूछताछ में आतंकी ने बताया कि वह आईएसआई का स्लीपर सेल है और भारत में काफी आतंकी वारदात और स्लीपर सेल की भूमिका में एक्टिव रहा था।