वकील भूपेंद्र हत्याकांडः साथी वकील पर कर दिए थे 24 केस, परेशान होकर उसी ने मार दी गोली

शाहजहांपुर. कोर्ट परिसर में खुलेआम वकील की गोली मारकर हत्या करने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. वकील भूपेंद्र गुप्ता की हत्या उसी के साथी वकील सुरेश गुप्ता ने की थी. जानकारी के अनुसार भूपेंद्र ने सुरेश पर 24 अलग अलग केस कर दिए थे. इसमें चोरी और डकैती जैसे गंभीर आरोप भी थे. इससे सुरेश लगातार परेशान चल रहा था और आखिरकार उसने भूपेंद्र को गोली मार दी. पुलिस ने आरोपी सुरेश गुप्ता को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है. वहीं सुरेश ने हत्या करने की बात मीडियाकर्मियों के सामने भी कबूली और कहा कि इस हत्या को करने का उसे कोई अफसोस नहीं है.

वहीं इस वारदात के बाद लापरवाही बरतने के लिए कोर्ट में तैनात उपनिरीक्षक और तीन अन्य पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. एसपी एस आनंद ने बताया कि हत्या के बाद अब पुलिस सभी सबूत जमा कर रही है और आरोपी से भी मामले की जानकारी ली जा रही है.

वहीं एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने मामले में कहा कि ये दोनों के बीच पुरानी रंजिश का मामला था. इसी के चलते हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है और आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. वहीं भूपेंद्र के शव का पोस्टमार्टम तीन डॉक्टरों के पैनल से करवाया गया है.

वकीलों ने किया प्रदर्शन

कचहरी परिसर में ही वकील की हत्या हो जाने के बाद अन्य वकील गुस्सा गए. पुलिस की लापरवाही और उदासीन रवैये को लेकर वकीलों ने सड़क को जाम कर दिया और पुलिस व प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी की. इस दौरान आरोपी को सख्त से सख्त सजा और पूरे मामले में जल्द कार्रवाई की मांग की गई. बाद में प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारियों ने आकर वकीलों को समझाया और प्रदर्शन खत्म करवाया.