नगर सरकार के लिये परिषद भवन सजधज कर तैयार

ग्वालियर. नगरनिगम चुनाव के लिये बुधवार को मतदान किया जायेगा और नतीजे 17 जुलाई की दोपहर तक आ जायेंगे। नगरनिगम चुनाव के परिणाम आने के बाद नगर सरकार तय हो जायेगी और निर्वाचित होकर आने वाले महापौर और पार्षदों के लिये जलविहार स्थित परिषद भवन को संजाने और संवारने का काम तेजी से चल रहा है। निगम अमले नगरनिगम परिषद भवन की फॉल सीलिंग और मरम्मत का काम पूरा कर लिया गयाहै। दरअसल, पुताई काम अंतिम चरणों में है। 2 वर्ष से नगरनिगम परिषद भवन खाडी पड़ा है। यहां पर सिर्फ प्रशासक का स्टाफ ही बैठता है। प्रशासक भी यहां आकर नहीं बैठे। अब नयी नगर सरकार के सदस्यों की बैठक व्यवस्था के लिये काम चल रहा है।
परिषद को सजाने में 14 लाख रूपये खर्च
14 लाख रूपये में निगम का जनकार्य विभाग पुताई, मरम्मत, फॉल सीलिंग समेत फर्नीचर की पॉलिश का काम करा रहा है। यहां लगे फर्नीचर की पॉलिश भी हो चुकी है। सिविल से संबंधित सभी कार्य 10 जुलाई तक पूरे कर लिये जायेंगे। अभी सभापति के चेम्बर का काम पूरा हो गया है। महापौर चैमबर का काम शेष बचा हुआ है। इस पूरे कार्य पर 14 लाख रूपये की राशि खर्च की जा रही है।

गोपाल मंदिर पर फिर बैठेगा स्वास्थ्य अमला
पिछली परिषद का कार्यकाल खत्म होने के बाद दो साल से स्वास्थ्य विभाग के अमले ने नगर निगम मुख्यालय में एमआईसी सदस्यों के चेंबरों पर कब्जा कर लिया था। अब उनको पुराने कार्यालय गोपाल मंदिर का पास जाना होगा। यहां भी काम करा दिया गया है।