ग्वालियर में युवाओं ने रेलवे ट्रैक फूंका, चक्काजाम, पथराव में 2 पुलिसकर्मी समेत 10 घायल, सेना ने मोर्चा संभाला

ग्वालियर. केंद्र सरकार की अग्निपथ स्कीम का देशभर में विरोध हो रहा है। बिहार से निकली ये चिंगारी अब मध्यप्रदेश तक पहुंच गई है। ग्वालियर के गोला का मंदिर में सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं ने चक्काजाम कर दिया है। बीच सड़क पर टायर जलाकर छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। उग्र युवाओं ने रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ कर दी। युवाओं के पथराव में 2 पुलिसकर्मी समेत 10 लोग घायल हुए हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और एडीएम मौके पर पहुंचे हैं। पास ही रेलवे ट्रैक पर आग लगा दी।

हंगामे की खबर मिलते ही पूरे शहर में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है, लेकिन आक्रोशित युवाओं ने पुलिस को देखते ही पथराव शुरू कर दिया। पथराव में 2 पत्रकार, 2 पुलिसकर्मी समेत 10 लोगों के घायल होने की खबर है। पुलिस ने लाठीचार्ज कर युवाओं को खदेड़ा। चारों तरफ हंगामा चल रहा है। पुलिस से जब हालात नहीं संभले तो सेना को बुलाया गया। अब सेना ने मोर्चा संभाल लिया है। युवाओं को नियंत्रित कर रही है।


सुबह से ही जुटने लगे थे युवा
ग्वालियर के मुरार छावनी में सुबह से ही युवा जुट रहे थे। पुलिस उनके इरादे भांपने में चूक कर गई। जब तक पुलिस कुछ समझ पाती, 500 से ज्यादा युवा जुट गए। गोला का मंदिर इलाके में तोड़फोड़ की। सड़कों पर टायर फूंके। ट्रैफिक रोक दिया।
रेलवे ट्रैक पर जलते टायर फेंके, तोड़फोड़
गोला का मंदिर चौराहे पर हंगामा करने के बाद युवाओं की भीड़ बिरला नगर स्टेशन पहुंच गई। टायरों को जलाकर रेलवे ट्रैक पर फेंक दिए। पूरे स्टेशन में तोड़फोड़ की। कुर्सियां, बैंच और दुकानों में तोड़फोड़ की।

दहशत में बाजार बंद
गुरुवार को हंगामा होते ही लोग दहशत में आ गए हैं। पूरा स्टेशन बजारिया, गोला का मंदिर, मुरार बाजार बंद कर व्यापारी दुकान के अंदर ही खुद को बंद कर बैठे गए।