UP: कौशाम्बी में मुफ्त दिए गए बल्ब और बॉक्स में मिली सिम लगी डिवाइस, आतंकी साजिश की आशंका

कौशांबी. उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी (Kaushambi) में मुफ्त में दिए गए बल्ब और बॉक्स में मोबाइल सिम लगी डिवाइस मिलने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है. दरअसल ग्राम उजाला योजना के तहत अनिकेत केशरवानी के पास बल्ब लेने के लिए फोन आया था. अनिकेत ने होल्डर खोल कर देखा तो होल्डर में एयरटेल कम्पनी का सिम लगा था. होल्डर में सिम देख अनिकेत ने लोकल पत्रकारों से सम्पर्क कर जानकारी दी. मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस और एसओजी ने बल्ब और होल्डर को कब्जे में ले लिया है. वहीं आतंकवादी कनेक्शन होने के शक में पुलिस मामले की जांच कर रही है. अभी तक की पूछताछ में पता चला है कि अनिकेत को दो लोग बल्ब और होल्डर देकर गए थे. कोखराज के भरवारी कस्बे का ये मामला है.

दरअसल दशहरा, दीपावली और मोहर्रम नजदीक है. इसी का फायदा उठाकर आतंकवादी संगठन कुछ बड़ी घटना करने की फिराक में हैं. सुरक्षा एजेंसियां इसे लेकर अलर्ट मोड पर हैं. ताजा मामला कौशाम्बी जिले के भरवारी कस्बे का है. यहां कुछ लोग ने कुछ व्यक्तियों को ऐसा बल्ब और बॉक्स मुफ्त में दे गए हैं, जिसमें इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लगी हुई है. यही नहीं इस बॉक्स में लगी हुई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस में मोबाइल सिमकार्ड भी लगा हुआ है. डिवाइस में मोबाइल की तरह IMEI नम्बर भी है.

जिस युवक के घर में यह डिवाइस दी गई, उसका बल्ब नहीं जल रहा था तो वह बिजली मिस्त्री की दुकान पर ले गया. यहां पता चला कि इसमें इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लगी हुई है और सिम लगी हुई है, जिसकी सूचना मिलते ही जिले में हड़कंप मच गया. सूचना पर जिले की इंटेलीजेंस टीम उक्त डिवाइस को लेकर जांच के लिए ले गई है. अभी तक की जांच में एक हैदर नाम के युवक की बात सामने आ रही है. कहा गया है कि वही ये बल्ब बांटने आया था.