ग्वालियर में खुद ही सुरक्षित नहीं महिला पुलिस, वीआईपी ड्यूटी में लगी महिला एएसआई से हवलदार ने की छेड़छाड, महिला ने लगाए गंभीर आरोप

ग्वालियर. महिलाओं की सुरक्षा का दावा करने वाली ग्वालियर पुलिस अपनी ही सुरक्षा नहीं कर पा रही है। ग्वालियर पुलिस के एक थाने में पदस्थ महिला एएसआई से साथी हवलदार ने गंभीर रूप से छेड़छाड़ की है। घटना 12 दिन पहले केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की ड्यूटी के दौरान घटी है। महिला एएसआई ने मामले की शिकायत की थी।

जिस पर जांच करने के बाद सोमवार को ग्वालियर सर्कल के बहोड़ापुर थाना में आरोपी हवलदार के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया गया है। इस एफआईआर के बारे में पुलिस अफसर भी कुछ नहीं बोल रहे हैं। किसी भी अफसर ने वर्जन देने से मना कर दिया है। इस पूरे मामले की छानबीन व निगरानी एएसपी शहर मध्य हितिका वासल ने की है। पर यह मामला पुलिस विभाग की किरकिरी कराने वाला है।

यह है पूरा मामला

शहर मध्य क्षेत्र के एक थाने में पदस्थ 57 वर्षीय महिला एएसआई ने अपने ही साथ थाने पर पदस्थ हवलदार (प्रधान आरक्षक) पर एक जगह ले जाकर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। घटना इस तरह है कि 22 अगस्त को केन्द्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का मोदी मंत्रिमंडल में विभाग मिलने के बाद पहला नगर आगमन था इसलिए रोड शो निकाला गया था। इस दौरान महिला एएसआई की ड्यूटी बहोड़ापुर में लगाई गई थी। पर इस दौरान हवलदार आया और महिला एएसआई को उसके ड्यूटी पॉइंट से हटाकर मोतीझील अपने पॉइंट पर ले गया। यहां से सिंधिया का काफिला निकलने के बाद वह महिला एएसआई को लेकर टीपी नगर पहुंचा और यहां किसी जगह पर ले जाकर उसने महिला के साथ गंभीर रूप से छेड़छाड़ की है। हवलदार की हरकत महिला को इतनी बुरी लगी कि महिला एएसआई ने उसे वहीं सबक सिखाने की धमकी दी। पहले महिला अफसर को बदनामी का डर सताया, लेकिन उसके बाद महिला एएसआई ने मामले की जानकारी अपने थाना प्रभारी सहित जिले के सभी वरिष्ठ अफसरों दी। इस मामले में एएसपी शहर मध्य हितिका वासन ने मामले की जांच की और जांच के बाद घटना के 12 दिन बाद शहर के बहोड़ापुर थाना में आरोपी हवलदार के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज कर लिया गया है।