ग्वालियर के व्यापारियों ने सिंधिया को पत्र लिख ग्वालियर से सूरत, देहरादून और गोवा के लिए मांगी फ्लाइट, बोले- इससे व्यवसाय को गति मिलेगी

ग्वालियर. ज्योतिरादित्य सिंधिया के केन्द्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री बनते ही ग्वालियर की हवाई सेवाओं का विकास तेजी से हो रहा है। अब व्यापारिक संस्था मध्य प्रदेश चेंबर ऑफ कॉमर्स ने ग्वालियर से सूरत, ग्वालियर से देहरादून और ग्वालियर से गोवा के लिए फ्लाइटस की मांग की है। व्यापारियों ने केन्द्रीय मंत्री सिंधिया को पत्र लिखकर यह मांग की है। साथ ही कहा है कि इससे ग्वालियर में व्यवसाय और उद्योगों को गति मिलेगी।

ग्वालियर अंचल के व्यवसायियों एवं उद्योगपतियों सहित आम यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ग्वालियर से सूरत, देहरादून एवं गोवा के लिए भी विमान सेवा प्रारम्भ किए जाने की मांग (मध्य प्रदेश चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज) द्वारा पत्र के माध्यम से केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य जी सिंधिया से की है ।

मध्य प्रदेश चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष-विजय गोयल, संयुक्त अध्यक्ष-प्रशांत गंगवाल, उपाध्यक्ष-पारस जैन, मानसेवी सचिव-डॉ. प्रवीण अग्रवाल, मानसेवी संयुक्त सचिव-ब्रजेश गोयल एवं कोषाध्यक्ष-वसंत अग्रवाल बताया कि ग्वालियर से सूरत, देहरादून एवं गोवा के मध्य वर्तमान में ट्रेन संख्या कम होने से यात्रियों को आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है साथ ही इस यात्रा में समय भी काफी लगता है। यहां का 90 फीसदी साड़ी का बाजार सूरत के बाजारों पर निर्भर करता है। व्यापारियों को अक्सर आना जाना पड़ता है। ग्वालियर शहर सहित अंचल के हजारों व्यवसायी नियमित रूप से ग्वालियर से सूरत, देहरादून एवं गोवा आते जाते हैं। बावजूद इसके ग्वालियर से इन शहरों के लिए एयर कनेक्टिविटी नहीं होने के कारण शहर के व्यापारियों एवं उद्योगपतियों को देश के इन बड़े शहरों में आने-जाने में काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है ।