काला जठेड़ी गैंग के निशाने पर थे अभिनेता सलमान खान, मुंबई में की थी रेकी

दिल्ली. गैंगस्टर काला जठेड़ी तक पहुंचने के लिए दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने तमाम कोशिशें कीं. काला जठेड़ी के टच में रहने वाले तमाम गैंगस्टर्स से भी पुलिस ने पिछले कुछ दिनों में कोर्ट के आदेश पर अपनी कस्टडी में लेकर पूछताछ की थी. जिसमें एक्टर सलमान खान को मारने की साजिश रचने वाला गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई भी था. कई दिनों की पूछताछ करने के बाद इन सबको फिर से जेल भेज दिया गया है. एजेसियों की रडार से बचने के लिए काला जठेड़ी इंटरनेट कॉलिंग करता था.

इन गैंग के टारगेट पर बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान थे. बदमाश लॉरेंस बश्नोई के शूटरों ने मुंबई में सलमान खान को मारने के लिए रेकी की थी. इनके निशाने पर पंजाब के सिंगर, एक्टर और राजस्थान के नामी बिजनसमैन भी थे. ये गैंग पैसों के लिए हत्या, ड्रग्स का धंधा और बिजनेसमैन से फिरौती वसूलने में शामिल हैं.

ओलंपिक पदक विजेता सुशील पहलवान भी इस सिंडिकेट से जुड़ा था. सुशील का काम काला जठेड़ी गैंग के मेंबर्स को टारगेट दिलवाना, शेल्टर दिलवाना, समझौता करवाना और विवादित प्रॉपर्टी में साथ देना था. आने वाले दिनों में दिल्ली पुलिस सुशील और काला जठेड़ी समेत इन तमाम गैंगस्टर्स को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है. गैंग का कनेक्शन मैक्सिकन और इटेलियन ड्रग माफियाओं से भी जुड़ा था.