तिघरा में डूबे उम्मीदों के चिराग की आखिरी सेल्फी आई सामने

ग्वालियर। गुरुवार सुबह जब तिघरा डैम में बेटे की तलाश शुरू हुई तो अर्पित के पिता एक ही उम्मीद लगाए बैठे थे कि शायद कहीं वह सुरक्षित मिल जाए। किसी किनारे पर बेहोश पड़ा हो। पर दोपहर में जब उसका शव मिला तो रही सही उम्मीद भी टूट गई। पिता को एक ही बात खल रही है कि सूर्य मंदिर जाने की कहकर घर से निकला बेटा तिघरा कब पहुंच गया। काश उन्हें पता होता कि वह तिघरा जा रहा है तो कभी जाने ही नहीं देते। अर्पित के पिता ने पुलिस से उसके दोस्तों से गंभीरता से पूछताछ करने की बात कही है। उन्हे आशंका है कि ऐसा न हो किसी ने उसे धक्का दिया हो। पुलिस ने मामले की निष्पक्ष और सभी नजरिए से जांच का आश्वासन दिया है।

मृतक के दोस्तों से अर्पित का आखिरी फोटो भी मिल गया है। जिसमें वह तिघरा में नहाते समय गले तक डूबा दिख रहा है। हरिशंकरपुरम निवासी रामकुमार गुप्ता का बेटा अर्पित उर्फ अप्पी गुप्ता बिग बाजार में कर्मचारी है। मंगलवार को नाइट शिफ्ट करने के बाद बुधवार को उसकी छुट्टी थी। जिस कारण वह अपने 7 अन्य दोस्तों के साथ तिघरा पिकनिक मनाने गया था। शाम 4 से 5 बजे के बीच वह अपने दोस्तों के साथ सेल्फी ले रहा था तभी अचानक वह गहरे पानी में चला गया। उसके साथ पंकज नामक दोस्त भी था। उनका शोर सुनकर पास ही बैठे अन्य दोस्त बचाने आए। पंकज को बचा लिया, लेकिन अर्पित डूब गया।

परिजन को जब उसके तिघरा में डूबने की सूचना मिली तो पिता रामकुमार मौके पर पहुंची गए। पर रात होने के कारण उसका शव नहीं मिला। गुस्र्वार सुबह फिर पुलिस तलाश करने पहुंची। दोपहर 12 बजे के लगभग अपने आप जलाशय में अप्पी का शव उतराता मिल गया। बेटे का शव देखकर पिता के सब्र का बांध टूट गया और वह रोने लगे। रामकुमार गुप्ता ने तिघरा थाना पुलिस ने मामले की सही जांच कर हादसे के सही कारणों का पता लगाने के लिए कहा है। पुलिस ने शव को निगरानी में लेकर पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजन के सुपुर्द कर दिया है।

अर्पित के जलाशय में डूबने से चंद मिनट पहले पानी में उसके मस्ती करते का फोटो उसके साथियों ने लिया था। यही उसकी जीवन की आखिरी फोटो थी। उनके दोस्तों से वह फोटो मिल गई है। जिसमें वह तिघरा डैम में गले तक पानी में डूबा हुआ है।