9 साल की बच्ची से गैंगरेप, आंखें निकालकर बॉडी पर तेजाब छिड़का

जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में नौ साल की एक बच्ची से कथित रूप से गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गयी. पुलिस ने बताया कि इस मामले में बच्ची की सौतेली मां, सौतेले भाई समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

बारामूला के पुलिस अधीक्षक इम्तियाज हुसैन मीर ने कहा कि बच्ची 23 अगस्त से लापता थी. उरी के रहने वाले उसके पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने बताया कि उसका शव पास के जंगली इलाके में सड़ी गली हालत में बरामद हुआ.

पुलिस ने बताया कि हत्या की जांच के लिए एसडीपीओ उरी के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है. मीर ने बताया, "एसआईटी ने संदिग्धों से पूछताछ की और मृतक की सौतेली मां से सख्ती से पूछताछ करने पर नौ वर्षीय बच्ची की दर्दनाक हत्या और बलात्कार का खुलासा हुआ."

पुलिस के मुताबिक, मां ने अपनी सौतेली बेटी को मारने के लिए प्लान बनाया. बच्ची को लेकर ये महिला जंगल पहुंच गई. वहां उसके साथ उसका 14 साल का बेटा और उसके कुछ दोस्त भी थे. बच्ची से पहले रेप किया गया और फिर उसके सौतेले भाई ने कुल्हाड़ी के साथ उसके सिर पर हमला कर दिया. इसके बाद बच्ची की आंखें निकाल ली गई और फिर उसके शरीर के अंगों पर एसिड छिड़क दिया गया.

पूछताछ में आरोपी महिला ने बताया कि उसका पति अपनी दूसरी पत्नी के साथ ज्यादा समय बिताता था और इस बच्ची का भी उससे लगाव था. पुलिस ने घटनास्थल से हथियार और बाक़ी सबूत अपने कब्जे में ले लिया है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.