जम्मू-कश्मीर में अब ड्रोन से हथियार और केमिकल भेज रहा पाक, दिलबाग सिंह ने कहा - हर नापाक साजिश होगी नाकाम

जब से जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा है तब से यहां आतंकियों का सफाया करने के लिए बड़ा अभियान चलाया जा रहा है. भारतीय सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान आयतित इन आतंकवादियों की कमर तोड़ दी है. पाकिस्तान इससे हताश हो गया है अब आतंकियों की मदद करने के लिए वह ड्रोन से गोला-बारूद भेजना शुरू कर दिया है. जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि कल पाकिस्तानी ड्रोन से ग्रेनेड, आईईडी, पिस्टल और विस्फोटक गए. इसके अलावा लिक्विड भेजा गया जिसका इस्तेमाल बम बनाने में होता है. इस तरह का केमिकल पहली बार ड्रोन से भेजा गया है.

डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा, हम इस बात की पड़ताल कर रहे हैं कि इस केमिकल का क्या इस्तेमाल होता है और यह हमारे लिए कितना नुकसानदायक है. कल ही ड्रोन से केमिकल की खेप को जम्मू कश्मीर में भेजा गया था जिसे सीज कर लिया गया है.

मंसूबे को कामयाब नहीं होने देंगे

दिलबाग सिंह ने बताया कि पिछले दो साल से हम पाकिस्तान की ओर से नई चुनौतियां का सामना कर रहे हैं. अब इस क्षेत्र में पाकिस्तान की तरफ से नशे का उत्पाद और हथियार भेजा जा रहा है. यहां आतंकवादियों की कमर टूट चुकी है. इसलिए पाकिस्तान मादक पदार्थों को भेज रहा है ताकि आतंकवादी इसका इस्तेमाल कर पैसा बना सके और आतंकियों के लिए ज्यादा पैसा जमा हो सके. दिलबाग सिंह ने कहा, वह चाहे कितना भी षडयंत्र रच लें लेकिन हम उनके मंसूबे को कामयाब नहीं होने देंगे.

पिछले साल 182 आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया, पिछले साल जम्मू-कश्मीर में 182 आतंकी मारे गए और 300 से ज्यादा हथियार बरामद किए गए. इतने बड़ी संख्या में आतंकियों के मारे जाने से पाकिस्तान हताश है. यही कारण है वह जम्मू कश्मीर में आतंकियों को और ज्यादा हथियार भेजना चाहता है. इसके अलावा आतंकियों को भेजने की मंशा तो है ही. दिलबाग सिंह ने बताया कि इतना करने के बावजूद हम पाकिस्तान को इस मंसूबे में कामयाब नहीं होने देंगे.