पंखुड़ी पाठक ने छोड़ी समाजवादी पार्टी, बोलीं- अब सपा में दम घुटता है

समाजवादी पार्टी की नई मीडिया पैनलिस्ट की सूची जारी होते ही निवर्तमान पैनलिस्ट पंखुड़ी पाठक ने इस्तीफा दे दिया. मीडिया पैनलिस्ट में नाम न होने पर उन्होंने सपा पर अपने समाजवादी सिद्धांतों को छोड़ देने का आरोप लगाते हुए कहा कि अब वहां रहने से दम घुटता है.

दरअसल, सोमवार को सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने 24 नेताओं की सूची जारी की जो इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया में पार्टी का पक्ष रखने के लिए अधिकृत होंगे. इस लिस्ट में पंखुड़ी पाठक का नाम नहीं है.

इसके बाद पंखुड़ी पाठक ने ट्वीट करके कहा है कि 8 साल पहले वह सपा की विचारधारा व युवा नेतृत्व से प्रभावित होकर मैं इस पार्टी से जुड़ी थीं. लेकिन, आज न वह विचारधारा दिखती है और न ही वह नेतृत्व. जिस तरह की राजनीति चलती है, उसमें दम घुटता है.

वह लिखती हैं, 'कभी जाति और कभी धर्म तो कभी लिंग को लेकर जिस तरह की अभद्र टिप्पणियां की जाती है, पर पार्टी नेतृत्व सबकुछ जानकर भी शांत रहता है. यह दिखता है कि नेतृत्व ने भी इस स्तर की राजनीति को स्वीकार कर लिया है. ऐसे माहौल में अपने स्वाभिमान के समझौता करके पार्टी में बने रहना मुमकिन नहीं रह गया था."

पंखुड़ी पाठक ने साथ ही कहा कि वे किसी भी दल से जुड़ने की नहीं सोच रही हैं. अब अपना पूरा ध्यान उच्च शिक्षा पूरी करने पर देंगी. साथ ही उन्होंने #ISupportAkhilesh अभियान को भी बंद कर दिया.