NCP सुप्रीमो शरद पवार के डिनर में पहुंचे बीजेपी नेता नितिन गडकरी, संजय राउत भी रहे मौजूद

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने पिछली रात अपने दिल्ली आवास पर डिनर का आयोजन किया, जिसमें केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी (Nitin Gadkari), शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत (Sanjay Raut) और महाराष्ट्र के कई दलों के विधायक सम्मलित हुए. वहीं इससे पहले शाम 6 बजे, महाराष्ट्र के विधायक, शिवसेना सांसद संजय राउत के घर एक चाय पार्टी में भी शामिल हुए. दरअसल, देश की संसदीय प्रणाली के अनुसार पहली बार चुने गए सभी विधायकों के लिए एक प्रशिक्षण कार्यक्रम होता है, जिसके लिए महाराष्ट्र के कई दलों के विधायक यहां संसद में प्रशिक्षण के लिए आये हुए हैं, ऐसे में शरद पवार ने सभी विधायकों को रात के खाने के लिए अपने आवास पर आमंत्रित किया.

केंद्रीय एजेंसियों के रडार पर हैं संजय राऊत

उधर शिवसेना सांसद संजय राऊत ने सोमवार को कहा था कि चुनिंदा तरीके से कुछ व्यक्तियों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों के शक्तियों के दुरूपयोग करने और एजेंटों के जरिए जबरन वसूली एवं ब्लैकमेल करने में कुछ अधिकारियों की संलिप्तता पर उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) को साक्ष्य सौंपे हैं. राऊत ने ट्वीट किया, ‘खेल अब शुरू हो गया है! आज मैंने इस बारे में पीएमओ को साक्ष्य सौंपे हैं कि किस तरह केंद्रीय एजेंसियां चुनिंदा तरीके से कुछ व्यक्तियों के खिलाफ शक्तियों का दुरूपयोग कर रही हैं. इस बारे में साक्ष्य सौंपे हैं कि किस तरह से कुछ अधिकारी वसूली एजेंटों के जरिये जबरन वसूली करने और ब्लैकमेल करने में संलिप्त हैं. और अधिक विवरण साझा करने के लिए जल्द ही संवाददाता सम्मेलन करूंगा.’

शिवसेना सांसद ने पूर्व में आरोप लगाया था कि केंद्रीय एजेंसियों का भारतीय जनता पार्टी के राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ दुरूपयोग किया जा रहा है. राज्यसभा सदस्य ने दावा किया कि कुछ लोगों ने उनसे महाराष्ट्र में महाविकास आघाडी सरकार गिराने को कहा था ताकि राज्य में मध्यावधि चुनाव का मार्ग प्रशस्त हो सके.