ग्वालियर में 1096 नए कोरोना संक्रमित मिले और 40 की मौत हुई, 1012 ठीक भी हुए

सोमवार को ग्वालियर में एक बार फिर कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ी। 1096 नए संक्रमित मिले इनमें ग्वालियर एसपी का नाम भी शामिल है इसके बाद कुल संक्रमित की संख्या 44286 पर पहुंच गई है साथ ही सोमवार को 1012 संक्रमित अलग-अलग अस्पतालों से डिस्चार्ज होकर अपने घर के लिए भी गए। वहीं शहर के 3 मुक्तिधाम में 47 कोविड संक्रमित के अंतिम संस्कार हुए है इनमें से 7 बीते दिवस के शव है। सोमवार को कुल 40 मौत हुई जिसके बाद कुल मौतों का आंकड़ा 793 हो गया पर सरकारी आंकड़े की बात करें तो सिर्फ 8 मौत ही बताई जा रही है पर सोमवार को मुक्तिधामों में शवों के अंतिम संस्कार के लिए एम्बुलेंस की वेटिंग चलती रही।

कोरोना की दूसरी लहर अब प्रदेश में अपने पीक पर है और ऐसा माना जा रहा है कि अब संक्रमण दर घटेगी और रिकवरी दर बढ़ेगी पर अभी जो स्थिति है वह डराने वाली है। प्रदेश में हर दिन हजारों की संख्या में संक्रमित मिल रहे है। बड़े शहरों भोपाल, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन व ग्वालियर का हाल इस समय काफी खराब है। हर दिन के साथ ग्वालियर में संक्रमित की संख्या बढ़कर आ रही है। रविवार को जरूर 910 संक्रमित मिले थे तो राहत महसूस हुई लेकिन इसके बाद सोमवार को 1096 संक्रमित निकल आए।

डीआईजी ने किया निरीक्षण

सोमवार की शाम को शहर में सुरक्षा व्यवस्था और कोरोना कर्फ्यू की स्थिति का जायजा लेने के लिए डीआईजी सचिन अतुलकर ने शहर के विभिन्न इलाकों का निरीक्षण किया। चैकिंग प्वाइंट पर मिले अफसरों से सतर्क रहने और कोरोना से खुद का भी बचाव करते रहने के लिए कहा है।