जेएएच अस्पताल के सभी एसी चालू हालत में रहना चाहिए : संभागीय आयुक्त

ग्वालियर । गर्मी के मौसम को देखते हुए जेएएच अस्पताल समूह में स्थापित सभी एयरकंडीशन चालू हालत में रहें। खराब एवं सुधार योग्य एयरकंडीशनर (एसी) तत्काल ठीक कराए जाएँ। अस्पताल में कंडम बताए जा रहे 88 एसी की जाँच लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री ईएण्डएम से कराई जाने के निर्देश। संभागीय आयुक्त बी एम शर्मा ने उक्त निर्देश सोमवार को मोतीमहल के मानसभागार में आयोजित अंतरविभागीय समन्वय समिति की बैठक में दिए हैं।
बैठक में संभागीय संयुक्त आयुक्त बी एल जाटव, उपायुक्त विनोद भार्गव सहित विभिन्न विभागों के संभागीय अधिकारी उपस्थित थे। संभागीय आयुक्त बी एम शर्मा ने कहा है कि जेएएच अस्पताल में मरीजों की सुविधा हेतु सरकार द्वारा एसी उपलब्ध कराए गए हैं। इन एसी का लाभ मरीजों को मिलना चाहिए। अस्पताल प्रशासन जो भी एसी खराब हैं, उन्हें तत्काल ठीक कराये। इसके साथ ही अस्पताल में 88 एसी कंडम हो जाने की रिपोर्ट की जाँच के भी निर्देश उन्होंने लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री को दिए हैं।
संभागीय आयुक्त बी एम शर्मा ने बैठक में यह भी निर्देश दिए हैं कि ग्वालियर संभाग के जिन अधिकारी-कर्मचारियों ने प्रदेश के बाहर अथवा संभाग के बाहर अपना उपचार कराया है, उनके मेडीकल देयक एक माह में हर हाल में स्वीकृत होना चाहिए। अनावश्यक रूप से मेडीकल बिल लंबित पाए जाने पर संबंधित के विरूद्ध दण्डात्मक कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि आगामी अंतरविभागीय समन्वय समिति की बैठक में सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल और एक हजार बिस्तर के अस्पताल निर्माण की भी प्रति सप्ताह समीक्षा की जायेगी।
संभागीय आयुक्त बी एम शर्मा ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि विभागीय अधिकारी-कर्मचारियों का चयन प्रतियोगिताओं में उच्च पद पर चयन हो जाने पर तत्काल उन्हें एनओसी दी जाकर भार मुक्त करने की कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा है कि किसी की भी प्रगति में कोई अधिकारी या विभाग बाधक न बने। इस प्रकार की प्रवृत्ति ठीक नहीं है। शिकायत मिली तो संबंधित पर होगी दण्डात्मक कार्रवाई।