नगरीय विकास मंत्री ने दीनदयालनगर में सड़क का किया भूमिपूजन

ग्वालियर । प्रदेश की नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने कहा है कि शहरों के सुनियोजित विकास के लिये प्रदेश सरकार द्वारा योजनाबद्ध तरीके से कार्य किए जा रहे हैं। शहरों में अधोसंरचनागत विकास के लिये प्रदेश सरकार द्वारा पर्याप्त धनराशि भी उपलब्ध कराई गई है। नगरीय विकास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने यह बात सोमवार को वार्ड क्र.-18 के दीनदयालनगर में एक करोड़ तीन लाख रूपए की लागत से बनने वाली सड़क के भूमि पूजन अवसर पर कही। कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर निगम सभापति राकेश माहौर ने की।
इस मौके पर एमआईसी सदस्य धर्मेन्द्र राणा, क्षेत्रीय पार्षद जबर सिंह, मण्डल अध्यक्ष रामप्रकाश परमार सहित जनप्रतिनिधि श्रीमती रेखा त्रिपाठी, किरन बुधोरिया, व्यंजना मिश्रा सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। नगरीय विकास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने कहा कि दीनदयालनगर में करोड़ों रूपए के विकास कार्य कराए गए हैं। इसके साथ ही अनेक विकास कार्यों को मंजूरी प्रदान की गई है। दीनदयालनगर में अमृत परियोजना के तहत सुव्यवस्थित पार्क का निर्माण भी किया जा रहा है। इसके साथ ही कॉलोनी की सड़कों के निर्माण के भी कार्य बड़ी तादात में कराए गए हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्रवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधायें उपलब्ध कराने हेतु दीनदयालनगर में 30 बिस्तर का स्वास्थ्य केन्द्र भी स्वीकृत किया गया है। नगरीय विकास मंत्री ने शहरवासियों से कहा कि ग्वालियर में अल्प वर्षा के कारण पानी की कमी को देखते हुए हम सबको पानी की बचत और पानी के अपव्यय के प्रति जागृत होना पड़ेगा। इसके साथ ही बरसात के पानी को अधिक से अधिक रोकने के लिये भी हम सबको विशेष प्रयास करने की आवश्यकता है।
नगर निगम सभापति राकेश माहौर ने कहा कि नगरीय विकास मंत्री श्रीमती माया सिंह के विशेष प्रयास से ग्वालियर में विकास के अनेक कार्य किए जा रहे हैं। दीनदयालनगर में भी कराए गए विकास कार्यों से दीनदयालनगर के लोगों को बेहतर मूलभूत सुविधायें उपलब्ध होती हैं। नगरीय विकास मंत्री के विशेष प्रयास से ही अमृत परियोजना और स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत ग्वालियर में विकास के कार्य किए जा रहे हैं। इन कार्यों के पूर्ण होने से ग्वालियर की तस्वीर और तकदीर दोनों बदली – बदली नजर आयेगी। प्रारंभ में मण्डल अध्यक्ष रामप्रकाश परमार ने स्वागत भाषण दिया। उन्होंने बताया कि नगरीय विकास मंत्री के विशेष प्रयास से सजल रेस्टोरेन्ट से सिंधिया प्रतिमा तक की सड़क का निर्माण कार्य एक करोड़ तीन लाख रूपए की लागत से किया जा रहा है। इसके पूर्ण होने से दीनदयालनगर वासियों को बेहतर यातायात की सुविधायें उपलब्ध होंगीं।